अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर हिरासत में 50 हजार पंजाबी युवा: तिवारी

फोटो-139 --- -मेक्सिको के जरिए अमेरिका में गैर कानूनी तरीके से घुसने की कोशिश की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Jul 2018 09:28 PM (IST) Updated:Sat, 21 Jul 2018 09:28 PM (IST)
अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर हिरासत में 50 हजार पंजाबी युवा: तिवारी
अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर हिरासत में 50 हजार पंजाबी युवा: तिवारी

फोटो-139

---

-मेक्सिको के जरिए अमेरिका में गैर कानूनी तरीके से घुसने की कोशिश की थी

-कुल 60 हजार भारतीय हिरासत में, इसमें ज्यादातर पंजाब से संबंधित

---

जासं, लुधियाना: वरिष्ठ काग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने दावा किया है कि अमेरिका-मेक्सिको की सीमा पर 60 हजार से अधिक भारतीय युवाओं को हिरासत में रखा गया है, जिनमें करीब 50 हजार पंजाबी हैं। वे पंजाब काग्रेस सचिव सतविंदर जवद्दी की ओर से आयोजित एक समारोह में शामिल होने लुधियाना पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने अमेरिका यात्रा के दौरान खुद सीमावर्ती क्षेत्र का दौरा किया था और वहा के हालात का जायजा लिया।

तिवारी ने बताया कि उन्हें भारतीयों की संख्या 60 हजार बताई गई थी, जिन्होंने मेक्सिको के जरिए अमेरिका में गैर कानूनी तरीके से घुसने की कोशिश की थी। उन्हें अमेरिकी अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया। इनमें 90 फीसद से अधिक पंजाबी थे। उन्होंने कहा कि युवाओं की रिहाई का मुद्दा विदेश मंत्रालय से पहले भी उठा चुके हैं। उन्होंने कहा पंजाब के युवाओं को नौकरी की जरूरत है, ताकि उन्हें विदेश में खतरनाक हालात का सामना न करना पड़े।

एनडीए सरकार की उल्टी गिनती शुरू

तिवारी ने कहा कि आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान संसद में प्रधानमंत्री के भाषण में निराश प्रकट हो रही थी। भले ही एनडीए ने सदन में विश्वास मत हासिल कर लिया, लेकिन सरकार देश के लोगों का भरोसा खो चुकी है।

chat bot
आपका साथी