फाइलों में अटका एसोसिएट स्कूलों का कंटीन्यूशन प्रोफार्मा

जासं, लुधियाना: आज जनवरी भी खत्म हो जाएगी और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से एसोसिएट स्कूलों के संचालक क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Jan 2018 01:14 AM (IST) Updated:Wed, 31 Jan 2018 01:14 AM (IST)
फाइलों में अटका एसोसिएट स्कूलों का कंटीन्यूशन प्रोफार्मा
फाइलों में अटका एसोसिएट स्कूलों का कंटीन्यूशन प्रोफार्मा

जासं, लुधियाना: आज जनवरी भी खत्म हो जाएगी और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से एसोसिएट स्कूलों के संचालक कंटीन्यूशन प्रोफार्मा का इंतजार खत्म नहीं होगा क्योंकि एसोसिएट स्कूलों का कंटीन्युशन प्रोफार्मा अभी भी फाइलों में ही अटका है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड व शिक्षा विभाग के रवैये से एसोसिएट स्कूल संचालक खफा हैं। स्कूल संचालकों को अंदेशा है कि अगर बोर्ड ने फरवरी के पहले सप्ताह में प्रोफार्मा जारी नहीं किया तो आगामी महीनों में होने वाले स्कूलों में दाखिले प्रभावित होंगे।

शिक्षामंत्री अरुणा चौधरी की मानें तो कंटीन्युशन प्रोफार्मा जल्द ही जारी कर दिया जाएगा ताकि एसोसिएट स्कूल आगामी शिक्षा सत्र के लिए अपनी तैयारियां कर सकें। लेकिन बोर्ड की सेक्रेटरी हरगुनजीत कौर ने साफ कह दिया है कि प्रोफार्मा कब जारी होगा वह इस बारे में कुछ नहीं कह सकतीं। बोर्ड के अफसरों के इस रवैये से नहीं लगता कि प्रोफार्मा जल्द जारी होगा। पिछले साल बोर्ड ने जनवरी में कंटीन्यूशन प्रोफार्मा जारी किया था। इस संबंध में एसोसिएट स्कूल संचालक सेक्रेटरी एजुकेशन कम बोर्ड के चेयरमैन कृष्ण कुमार से भी मिल चुके हैं।

---

सितंबर में होता था प्रोफार्मा जारी

स्कूल संघ पंजाब के वरिष्ठ उप प्रधान जनार्धन भट्ट का कहना है कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड पहले सितंबर में कंटीन्युशन प्रोफार्मा जारी करता था। पिछले साल बोर्ड ने जनवरी में प्रोफार्मा जारी किया था लेकिन इस बार तो यह हद भी पार हो गई। बोर्ड की इस कारगुजारी से स्कूल प्रबंधकों को नुकसान झेलना पड़ रहा है। उन्होंने बोर्ड से मांग की कि प्रोफार्मा जल्दी से जल्दी जारी किया जाए।

---

बोर्ड के चेयरमैन कम सेक्रेटरी एजुकेशन कृष्ण कुमार के साथ इस मामले में पूरी चर्चा की गई है। एसोसिएट स्कूलों का प्रोफार्मा जल्द जारी किया जा रहा है। स्कूल संचालक इस बात को लेकर चिंतित न हों।

अरूणा चौधरी, शिक्षामंत्री पंजाब

chat bot
आपका साथी