तानों से तंग दुकानदार ने की पत्नी की हत्या

जागरण संवाददाता, लुधियाना शिवाजी नगर इलाके में पत्नी व बेटे के तानों से परेशान एक दुकानदार ने अपनी

By Edited By: Publish:Wed, 24 Aug 2016 01:42 AM (IST) Updated:Wed, 24 Aug 2016 01:42 AM (IST)
तानों से तंग दुकानदार ने की पत्नी की हत्या

जागरण संवाददाता, लुधियाना

शिवाजी नगर इलाके में पत्नी व बेटे के तानों से परेशान एक दुकानदार ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी, जबकि वह बेटे की हत्या करने में नाकाम रहा। बेटे आशू ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी और फिर पुलिस को सूचित किया गया। आरोपी गुरमीत सिंह ने पुलिस को झूठी कहानी सुनाई, लेकिन शाम तक पुलिस ने मामले को साफ कर दिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मृतक सविंदर कौर (47) के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया।

सिंगल विंडो में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संबोधित करते एडीसीपी क्राइम बलकार सिंह व एसीपी सेंट्रल अमनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि आरोपी गुरमीत सिंह सेनेटरी के रिटेल का काम करता है और उसका बेटा आशू भी सेनेटरी का काम करता है, लेकिन वह होलसेल में माल बेचता है। गुरमीत का अपनी पत्नी सविंदर कौर व बेटे आशू के साथ घरेलू कलह चल रहा था। इसके चलते उनमें अक्सर अनबन होती रहती थी। पुलिस ने बताया कि मां-बेटा गुरमीत से यह कहते थे कि वह निकम्मा है, क्योंकि उसके बेटे का काम आरोपी के मुकाबले कम चलता था। इन्हीं बातों के चलते आरोपी गुरमीत दिमागी तौर पर परेशान रहने लगा और अपनी भड़ास निकालने के लिए एक प्लान बनाया। यह प्लान था पत्नी व बेटे की हत्या के बाद खुदकशी का। इसलिए उसने मंगलवार की तड़के 3 बजे पत्नी सविंदर कौर के मुंह पर तकिया रखकर बर्फ के सुए से उसके चेहरे व शरीर पर 16 वार किए। पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी गुरमीत अपने बेटे आशू के कमरे में गया, जहां जाकर उसने सुए से बेटे के कंधे पर वार किया। तभी उसका बेटा उठ गया और भागकर नीचे आ गया। पुलिस के मुताबिक आशू ने कुछ देर बाद अपने पिता को शांत किया। फिर उसने अपने जीजा को फोन कर घर बुलाया और सारी बात बताई। देर शाम तक आशू पुलिस से कुछ नहीं बोल पाया। क्योंकि वह सहमा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी गुरमीत को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की। जिसमें सारा मामला साफ हो गया।

सुनाई यह कहानी

सुबह तक आरोपी गुरमीत ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया था कि मंगलवार तड़के 2.45 बजे तीन शख्स उनके घर में आए। जिन्होंने पहले उसे पीटा, फिर उसकी पत्नी सविंदर कौर की हत्या की और फिर उसके बेटे पर वार किया। आरोपी ने बताया था कि उक्त तीनों में से एक आरोपी एक महीने पहले उनकी दुकान पर चोरी का माल बेचने के लिए आया था। इसके अलावा 4 महीने पहले उनके घर में चोरी हुई थी। तब उनके घर की चाबियां भी चोर ले गए थे। उसने पुलिस को गुमराह करने के लिए कहा कि उक्त चोर ही उन्हीं चाबियों से घर का ताला खोलकर अंदर आए और वारदात कर चले गए।

अनसुलझे सवाल

- घर में इतना कुछ हुआ, लेकिन ग्राउंड फ्लोर पर सो रहे आरोपी के पिता त्रिलोक सिंह को कुछ पता नहीं चला?

-आशू ने पहले जीजा को फोन करने की बजाय पुलिस को फोन क्यों नहीं किया?

- घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरों को पुलिस ने चेक क्यों नहीं किया?

- आरोपी ने खुद ही क्यों दी, बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने की एप्लीकेशन

-----------

बोर्ड ने किया पोस्टमार्टम

थाना डिवीजन नंबर 6 की पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। सूत्र बताते हैं कि वहां के रिकॉर्ड में एक एप्लीकेशन ऐसी भी थी, जोकि आरोपी गुरमीत की तरफ से दी गई थी। जिसमें गुरमीत ने मांग की थी कि पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों का बोर्ड ही करे। जहां डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम किया तो सामने आया कि सविंदर कौर के शरीर पर 16 के करीब सुए के निशान थे, जिसे बेरहमी से मारा गया था।

टाइम लाइन

- तड़के 3 बजे सविंदर कौर की हत्या हुई।

- सुबह 7 बजे पुलिस को सूचना दी गई।

- साढ़े 8 बजे उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे।

- 10 बजे शव को सिविल अस्पताल ले जाया गया।

- दोपहर 3 बजे पोस्टमार्टम करवाया गया।

- सवा 4 बजे शव घर लाया गया

- छह बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस ने किया खुलासा।

chat bot
आपका साथी