श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व मनाने के लिए शिअद करेगी सरकार का सहयोग : सज्जन सिंह चीमा

एसएसपी सज्जन सिंह चीमा ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व मनाने के लिए शिरोमणि अकाली दल की ओर से तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 07:38 PM (IST)
श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व मनाने के लिए शिअद करेगी सरकार का सहयोग : सज्जन सिंह चीमा
श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व मनाने के लिए शिअद करेगी सरकार का सहयोग : सज्जन सिंह चीमा

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : शिरोमणि अकाली दल के हलका सुल्तानपुर लोधी के सीनियर नेता और अर्जुन अवार्डी रिटायर्ड एसएसपी सज्जन सिंह चीमा ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व मनाने के लिए शिरोमणि अकाली दल की ओर से तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं।

उन्होंने बताया कि शिरोमणि अकाली दल की तरफ से गुरुद्वारा श्री बेर साहब के प्रबंधकों का प्रकाश पर्व मौके समागम करवाने से संबंधित पूरा सहयोग किया जाएगा। दूरदराज से सुल्तानपुर लोधी में आईं संगत की रिहायश और सभी प्रबंध संगत के सहयोग के साथ किए जाएंगे।

सज्जन सिंह चीमा ने कहा कि पिछले साल 550वें प्रकाश पर्व पर समागम सूबा सरकार के करोड़ों रुपये के फंडों के घोटाले की राज्य भर और देश विदेश की संगत में चर्चा हो रही है, परंतु मुख्यमंत्री की तरफ से करोड़ों रुपये के घोटाले के लग रहे आरोपों के बारे कोई भी बात नहीं की जा रही है। इस समय उन के साथ पूर्व ब्लाक समिति मेंबर नरिंदर सिंह बिखेर, सुदर्शन सिंह सेवा मुक्त अधिकारी, यशवंत सिह, हरदीप सिंह चीमा, लवप्रीत सिंह, राजिंदर सिंह, रखवाला सिंह बिंट्टू आदि मौजूद थे। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में नहीं मिल रहीं लोगों को सुविधाएं

चीमा ने कहा कि गुरु नगरी सुलतानपुर लोधी में लाखों रुपये खर्च करके बनाए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए कोई सुविधा नहीं है। अस्पताल में न तो डाक्टर हैं और न ही स्टाफ। लाखों रुपये खर्च कर स्थापित मशीनों में से कुछ को चलाने वाला कोई न मिलने के कारण खराब हो रही हैं। इसके इलावा गुरु नगरी के आस आसपास स्ट्रीट लाइटें एक साल से बंद पड़ी हैं। इसके अतिरिक्त गुरुद्वारा बेर साहब रोड और पूडा कालोनी से गांव जब्बोसुधार में स्ट्रीट लाइटें काफी समय से खराब हैं। उन्होने राज्य सरकार और जिला प्रशासन से मांग की कि बंद लाइटों चालू की जाएं और 551 साला प्रकाश पर्व और सुलतानपुर लोधी आ रही संगत को बढि़या सेहत सुविधाएं प्रदान करन के लिए सरकारी अस्पताल में सुधार किया जाए।

chat bot
आपका साथी