विरसा विहार में 16 पुलिस कर्मियों के हवाले ईवीएम की सुरक्षा

नगर निगम के 49 वार्डों के मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को विरसा विहार के स्ट्रांग रूम में रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 09:57 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 09:57 PM (IST)
विरसा विहार में 16 पुलिस कर्मियों के हवाले ईवीएम की सुरक्षा
विरसा विहार में 16 पुलिस कर्मियों के हवाले ईवीएम की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, कपूरथला : नगर निगम के 49 वार्डों के मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को विरसा विहार में बनाए गए स्ट्रांग रूप में रख गया है। ईवीएम की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का दावा किया जा रहा है। 81 पोलिग बूथों पर हुई पोलिग के बाद ईवीएम की सुरक्षा के लिए पुलिस के 16 जवान तैनात किए गए है।

उधर, नगर कौंसिल सुल्तानपुर लोधी के 13 वार्डों के लिए बनाए गए 15 पोलिग बूथों की ईवीएम को बीडीओ दफ्तर सुल्तानपुर के रुम में रखा गया है। वोटों की गिनती 17 फरवरी को होगी सुबह नौ बजे होगी और 11 बजे तक स्थित पूरी तरह साफ हो जाएगी। बीडीओ दफ्तर की मशीनें भी कड़ी सुरक्षा में रखी गई है। सुल्तानपुर लोधी के 13 वार्डों में ही कांटे की टक्कर हुई बताई जा रही है और जीत हार का फैसला बेहद करीबी रहेगी। सुल्तानपुर लोधी में कांग्रेस व अकाली दल में सीधी टक्कर है जबकि आम आदमी पार्टी भी कुछ वार्डों में जीत हार किसके हिस्से जाएगी, उस स्थित में नजर आ रही है। हालाकि इन चुनावों में भाजपा नदारद रहा है और भाजपा के वोटर किसी पार्टी अथवा किस उम्मीदवार के पक्ष में जाते हैं वह भी काफी निर्णयक रहेगा।

अब नतीजों के लिए बुधवार तक इंतजार करना पड़ेगा लेकिन तब तक लोग चौपालों में बैठ कर जीत हार के अंदाजे व कयास लगाने में जुटे हैं। कई जगह तो जीत हार को लेकर समर्थकों में बहस भी होती है और शर्ते भी लगाई जा रही है। कांग्रेस के समर्थक सुल्तानपुर लोधी में नौ सीट हासिल करने के दावे कर रहे जबकि अकाली दल के समर्थक आठ सीट जीतने को लेकर उम्मीद लगाए है जबकि कुल 13 सीटों में किस पार्टी के किस उम्मीदवार के हिस्से क्या आता है, उसका बुधवार 11 बजे तक खुलासा हो जाएगा। उधर, जीत के लिए पूरी तरह आस्वस्त उम्मीदवारों की तरफ से लड्डू के आर्डर भी दे दिए गए है।

chat bot
आपका साथी