कौंसिल आफ डिप्लोमा इंजीनियर्स ने डीसी कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

कौंसिल आफ डिप्लोमा इंजीनियर्स ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:19 PM (IST)
कौंसिल आफ डिप्लोमा इंजीनियर्स ने डीसी कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन
कौंसिल आफ डिप्लोमा इंजीनियर्स ने डीसी कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कपूरथला : कौंसिल आफ डिप्लोमा इंजीनियर्स ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को डीसी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर पंजाब सरकार के विरुद्ध जम कर नारेबाजी की। इस दौरान इंजीनियरों द्वारा सरकार से छठे पे कमिशन की त्रुटियों में संशोधन करने की मांग की गई।

कौंसिल ऑफ डिप्लोमा इंजीनियर्स के समूह इंजीनयर्स ने जिला कचहरी में पहुंच कर डीसी कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन व धरना करते हुए सरकार के विरुद्ध जम कर नारेबाजी की। समूह इंजीनियर्स ने कहा कि सरकार उनकी लंबित मांगों की और ध्यान नहीं दे रही है और वर्षों से टाम मटोल नीति का रवैया अपना रही है। उनकी मुख्य मांग पे कमिशन में त्रुटियों को लेकर है, जिस पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। इस विषय में चेयरमैन इंजीनियर तनजिदर सिंह मत्ते नंगल तथा महासचिव सुखविदर सिंह बागोबानी ने कहा कि सरकार ने पांच जुलाई को त्रुटियों संबंधी जो नोटीफिकेशन जारी किया है। उसमें उनके हक में कुछ भी नहीं लिखा गया है।

इस कारण समूह जत्थेबंदी के सदस्यों ने शुरुआती कदम उठाते हुए 6वें पे कमिशन के विरोध में जिला स्तरीय धरने प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। पंजाब सरकार द्वारा मांगें ना माने जाने की सूरत में वह बड़े स्तर पर लोकतंत्रीय व शांतमय तरीके से रोष प्रदर्शन व संघर्ष करेंगे। इसी क्रम के तहत डीसी कपूरथला के कार्यालय बाहर धरना प्रदर्शन कर सरकार के समक्ष अपना पक्ष रख दिया गया है। पंजाब सरकार व मुख्यमंत्री के नाम एक मांग पत्र को डीसी कपूरथला दीप्ती उप्पल को सौंपा गया। इस अवसर पर जूनियर इंजीनियर्स, सहायक इंजीनियर्स, पदोन्नत उप मंडल इंजीनियर्स व अफसर आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी