लोगों को मिलवटरहित दूध दें दुग्ध उत्पादक

लोगों को सा़फ-सुथरे और मिलावट रहित भोजन पदार्थों प्रति जागरूक करने के मकसद के साथ पंजाब सरकार की तरफ से शुरू किये गएमिशन तंदरुस्त पंजाबके तहत डिप्टी डायरैक्टर डेरी विभाग कपूरथला बलविन्दरजीत के नेतृत्व में डीडी-6 स्कीम के अंतर्गत कपूरथला के गाँव जहांगीरपुर में एक दूध उत्पादक जागरूकता कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 09:11 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 09:11 PM (IST)
लोगों को मिलवटरहित दूध दें दुग्ध उत्पादक
लोगों को मिलवटरहित दूध दें दुग्ध उत्पादक

संवाद सहयोगी, कपूरथला : लोगों को शुद्ध और मिलावट रहित खाद्य पदार्थो के प्रति जागरूक करने के लिए सरकार ने 'मिशन तंदुरुस्त पंजाब' के तहत डिप्टी डायरेक्टर डेयरी विभाग बलविंदरजीत के नेतृत्व में डीडी-6 स्कीम के अंतर्गत गांव जहांगीरपुर में दूध उत्पादक जागरूकता कैंप लगाया।

इस दौरान देहाती प्रधान आसा ¨सह और सरपंच रणजीत कौर ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। कैंप के दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित प्रगतिशील किसानों और दूध उत्पादकों को बलविंदरजीत ने दूध उत्पादकों को शुद्ध और मिलावट रहित दूध मुहैया करवाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने विभाग द्वारा चलाई जा रही स्कीमों और दी जा रही सहूलियतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और इनका लाभ लेकर अपनी आमदनी में विस्तार करने का न्योता दिया। इसके अलावा उन दुधारू पशुओं की नस्लों और बनावटी गर्भाधान द्वारा नस्लों के सुधार बारे जानकारी दी। इस दौरान अधिकारियों की तरफ से पशुओं की खुराक की बनावट और दूध के मंडीकरण के बारे भी प्रकाश डाला। इस मौके उपस्थित दूध उत्पादकों ने वादा किया कि वह बिलकुल शुद्ध और मिलावट रहित दूध लोगों को मुहैया करवा कर सरकार के इस मिशन की सफलता के लिए पूरा सहयोग करेंगे। इस अवसर पर डिप्टी मैनेजर प्रोक्यूरमेंट वेरका प्लांट डॉ. अमनप्रीत ¨सह, बिजनेस हैड लुतिम कंपनी डॉ. विनय शर्मा, गुरविंदर ¨सह मार्कफैड, अमरीक ¨सह, डेरी विकास इंस्पेक्टर अशोक कुमार व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी