भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी कृष्णा बी पाठक सम्मानित

41 साल बाद टोक्यो ओलिंपिक में ब्रांज मेडल जीतने वाली हाकी टीम के सदस्य कृष्णा बी पाठक को वीरवार को डीसी दीप्ति उप्पल के नेतृत्व में खेल विभाग और जिला प्रशासन ने सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 01:36 AM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 01:36 AM (IST)
भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी कृष्णा बी पाठक सम्मानित
भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी कृष्णा बी पाठक सम्मानित

जागरण संवाददाता, कपूरथला : 41 साल बाद टोक्यो ओलिंपिक में ब्रांज मेडल जीतने वाली हाकी टीम के सदस्य कृष्णा बी पाठक को वीरवार को डीसी दीप्ति उप्पल के नेतृत्व में खेल विभाग और जिला प्रशासन ने सम्मानित किया। 22 साल कृष्णा बी पाठक ने रेल कोच फैक्ट्री में शिक्षा हासिल की और हाकी का प्रशिक्षण सुरजीत हाकी अकादमी से लिया है। बी पाठक गोलकीपर के तौर पर टीम में शामिल थे। डिप्टी कमिश्नर और दूसरे अधिकारियों ने कृष्णा बी पाठक को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया।

डीसी के साथ अपना अनुभव सांझा करते हुए पाठक ने बताया कि 12 साल की उम्र में हाकी पकड़ी थी और अब 22 साल की उम्र में ओलिंपिक में जाने का मौका मिला। टीम की तरफ से पिछले चार साल से बैंगलूर में स्पो‌र्ट्स अथारिटी आफ इंडिया सेंटर में कड़ी मेहनत की। कोविड दौरान स्वास्थ्य संबंधित जारी आदेशों का पालन करते हुए वह कोचिग सेंटर में लगभग 2 साल सारी दुनिया से कटे रहे। इस दौरान केवल प्रशिक्षण पर ही ध्यान दिया। वर्तमान समय इंडियन आयल में नौकरी कर रहे हैं। पाठक ने कहा कि टीम की मेहनत और करोड़ों लोगों की दुआओं से ही यह ऐतिहासिक पल नसीब हुए है। उन्होंने जिला प्रशासन कपूरथला का विशेष तौर पर धन्यवाद किया। खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि देश के खिलाड़ियों ने ओलिंपिक में जो शानदार प्रदर्शन किया, उससे पूरे देश का नाम रोशन हुआ है। इससे न केवल देश में खेल सभ्याचार बढे़गा, बल्कि युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में लगाने में भी मदद मिलेगी। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विकास एसपी आंगरा, जिला खेल अधिकारी प्रदीप कुमार, •िाला लोक संपर्क अधिकारी सुबेग सिंह, अंतरराष्ट्रीय हाकी प्रशिक्षक रिपुदमन कुमार सिंह, गुरसेवक सिंह, संदीप सिंह जज, दविंदर सिंह, सुनीता देवी बास्केटबाल कोच, गुरप्रीत सिंह एथलेटिक्स कोच, इन्द्रजीत कौर और अमरजीत कौर कबड्डी कोच उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी