जगजीत इंडस्ट्री हमीरा के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

मांगों का तुरंत हल न होने की सूरत में संघर्ष होगा डीटीएफ 11केपीटी16 संवाद सहयोगी कपूरथला जगतजीत इंडस्ट्रीज डेमोक्रेटिक वर्कर यूनियन हमीरा ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 03:08 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:06 AM (IST)
जगजीत इंडस्ट्री हमीरा के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
जगजीत इंडस्ट्री हमीरा के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जगतजीत इंडस्ट्री डेमोक्रेटिक वर्कर यूनियन हमीरा के सदस्यों ने मांगें पूरी नहीं होने के विरोध में बुधवार को डीसी दफ्तर के आगे प्रदर्शन किया। यूनियन के सदस्यों ने डीसी और एसएसपी के नाम ज्ञापन सौंपा।

बताते चलें कि सहायक किरत कमिश्नर कपूरथला ने अपने दफ्तर में यूनियन के नेताओं व कंपनी प्रबंधकों को मामले के हल के लिए बातचीत के उद्देश्य से बुलाया था। बैठक में कोई परिणाम नहीं आने से यूनियन के सदस्यों में रोष पाया जाने लगा।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जगतजीत इंडस्ट्री हमीरा की मैनेजमेंट कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। कर्मचारियों को पहले किए गए समझौते अनुसार बनते लाभ नहीं दिए गए। यूनियन की ओर से वर्करों की मांगों के हल के लिए दिए गए मांग पत्र की कंपनी प्रबंधकों व प्रशासन ने अनदेखी की है। मांग पत्र को वापस लेने के लिए कंपनी प्रबंधक वर्करों को धमका रही है।

प्रदर्शनकारियों ने मांग करते हुए कहा कि महंगाई को ध्यान में रखते हुए 20 प्रतिशत बढ़ोतरी सहित वेतन व बोनस दिया जाए। वर्ष 2014 से 2019 तक का बनता बोनस 20 प्रतिशत सहित एरियर दिया जाए। कर्मचारियों की सेवाएं रेगुलर किया जाए।

मौके पर यूनियन के नेता सतीश कुमार, कश्मीर सिंह घुग्गशेर, स्वर्ण सिंह, दिलबाग सिंह, लव कुमार, ग्रामीण मजदूर यूनियन के जिला प्रधान अमरजीत सिंह जवालापुर, प्यारा सिंह, नौजवान भारत सभा के नेता वीर कुमार, जसबीर सिंह बग्गा व गुरप्रीत सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी