सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप

एक तरफ पंजाब सरकार श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के दौरान एक ऐतहासिक शहर सुल्तानपुर लोधी की नूहार बदलने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यो के दौरान हुए सड़कों के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 07:18 PM (IST)
सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप
सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : एक तरफ पंजाब सरकार श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के दौरान एक ऐतहासिक शहर सुल्तानपुर लोधी की नूहार बदलने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यो के दौरान हुए सड़कों के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है।

यह आरोप आम आदमी पार्टी के जिला कपूरथला प्रधान अर्जुन अवार्डी सज्जन ¨सह चीमा ने वीरवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान लगाया। सज्जन ¨सह चीमा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होनें खुद हो रहे निर्माण स्थलों को दौरा किया और पाया कि लगभग 5 करोड़ 82 लाख रुपये की लागत से की जा रही सुल्तानपुर लोधी से डल्ला सड़क निर्माण में घटिया किस्म की पिल्ली ईटों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस सड़क निर्माण में मानक नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा है, लेकिन इस ओर पीडब्ल्यूडी के किसी भी अधिकारी का कोई ध्यान नहीं।

सज्जन ¨सह चीमा ने बताया कि सड़क का शिलान्यास 23 नवंबर को हुआ था और 2 अगस्त तक इसे पूरा होना है, लेकिन काम की शुरुआत पहले ही देरी से हुई है। उपर से घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि सड़क के निर्माण में घटिया सामग्री की जांच कर समुचित करवाई करने तथा सड़क निर्माण में बढि़या सामग्री का इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की ओर से अभियान चलाकर 550वें प्रकाशोत्सव के अंतर्गत किये जा रहे सभी विकास कार्यो का निरीक्षण किया जाएगा। इस मौके पर एडवोकेट सतनाम ¨सह मोमी, पूर्व सेवामुक्त थाना प्रभारी सुदेश कुमार शर्मा, परमजीत ¨सह सरना, जीत ¨सह, जसकवल ¨सह,नवदीप ¨सह, लवप्रीत ¨सह डडविन्डी सहित अन्य मौजूद थे।

सड़क निर्माण की जांच की जाएगी: चाबा

अतिरिक्त जिलाधीश-जनरल कपूरथला राहुल चाबा ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य की जांच की जाएगी। निर्माण कार्य में यदि गलत मटेरियल का इस्तेमाल किया जा रहा है तो विभागीय जांच के साथ निर्माण एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी