हैनरी ने प्रताप बाग डंप पर आने से रोका बेरी के हलके का कूड़ा

प्रताप बाग के डंप पर सेंट्रल हलके का कूड़ा रोकने के बाद विधायक बावा हैनरी और राजिदर बेरी की दोस्ती में भी दरार पड़ती नजर आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jun 2020 01:26 AM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 01:26 AM (IST)
हैनरी ने प्रताप बाग डंप पर आने से रोका बेरी के हलके का कूड़ा
हैनरी ने प्रताप बाग डंप पर आने से रोका बेरी के हलके का कूड़ा

जागरण संवाददाता, जालंधर : प्रताप बाग के डंप पर सेंट्रल हलके के कूड़े की आमद पर रोक लगाने से विधायक बावा हैनरी और राजिदर बेरी की दोस्ती में भी दरार पड़ती नजर आ रही है। कारण, प्रताप बाग डंप नॉर्थ व सेंट्रल हलके की बॉर्डर लाइन पर है। डंप साइट नॉर्थ हलके में है और यहां बढ़ रहे कूड़े को देखते हुए नॉर्थ के विधायक बावा हैनरी ने सेंट्रल हलके का कूड़ा यहां लाने से मना कर दिया है। इसका सबसे ज्यादा असर विधायक राजिदर बेरी पर पड़ा है। विधायक बेरी के अपने वार्ड, जहां से उनकी पत्नी उमा बेरी पार्षद हैं, का कूड़ा भी प्रताप बाग डंप पर आने से रोक दिया है। इसके अलावा नॉर्थ के ही किशनपुरा इलाके के कूड़ा भी रोका गया है।

वीरवार को पार्षद रीता शर्मा, पार्षद के पति सलिल बाहरी और कुलदीप भुल्लर ने तीन घंटे डंप पर डयूटी दी और सेंट्रल हलके से आने वाली रेहड़ियों को लौटा दिया। दुकानदारों को भी कूड़ा फेंकने से रोका गया है। विधायक बावा हैनरी के कड़े स्टैंड के बाद डंप पर वीरवार को कूड़ा सीमित रहा और सड़क भी साफ रही। डंप के सामने की सड़क बनाने की कवायद में ही यहां कूड़ा सीमित किया गया है। हालांकि इससे सेंट्रल हलके पार्षदों की परेशानी बढ़ गई है, क्योंकि सेंट्रल हलके के कई वार्डों का कूड़ा प्रताप बाग डंप पर आ रहा था। विधायक राजिदर बेरी इसे लेकर नाराज हैं, लेकिन अभी खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं। चुनाव में डेढ़ साल रह गया है। ऐसे में विधायकों के लिए दोस्ती से ज्यादा अपने हलके की चिता रहेगी। इसे देखते हुए विपक्ष भी सक्रिय हो रहा है।

पार्षद व नेताओं ने कहा, ओवरलोड हो गया था डंप

पार्षद रीता शर्मा और पार्षद रजनी बाहरी के पति सलिल बाहरी ने कहा कि डंप ओवरलोड हो गया था। कूड़ा सड़क पर आ रहा था और एक तरफ की सड़क कई माह से बंद पड़ी है। अब इस सड़क को दोबारा बनाना है तो सेंट्रल हलके से आ रहे कूड़े को रोका गया है। विधायक बावा हैनरी और विधायक राजिदर बेरी में इस पर बात हो गई है। किसी से कोई नाराजगी नहीं है।

भाजपा को मिला मुद्दा, ज्वाइंट कमिश्नर से मिले प्रधान

प्रताप बाग डंप को लेकर नॉर्थ-सेंट्रल हलके में खींचतान से भाजपा को मुद्दा मिल गया है। भाजपा प्रधान सुशील शर्मा ने सेंट्रल हलके से भाजपा पार्षद प्रिस के साथ ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह मुलाकात की। प्रिस ने कहा कि उनके वार्ड का एरिया प्रताप बाग से जुड़ा है। अगर कूड़ा प्लाजा चौक भेजते हैं तो रैग पिकर्स को लंबा रास्ता तय करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कूड़े को लेकर कांग्रेस की राजनीति से लोगों को नुकसान हो रहा है।

नॉर्थ का बदला पलनी स्वामी ने लिया

नॉर्थ हलके के डंपर पर सेंट्रल हलके का कूड़ा आने पर रोक के बाद इसका बदला पार्षद पलनी स्वामी ने लिया। वीरवार को दोमोरिया पुल के पास डंप पर नॉर्थ हलके का कूड़ा लेकर पहुंची रेहड़ी को पार्षद पलनी स्वामी ने कूड़ा फेंकने नहीं दिया। पलनी स्वामी का इलाका सेंट्रल हलके में आता है और उन्होंने इस हलके में दूसरे इलाके का कूड़ा नहीं आने दिया।

बेरी बोले, प्लाजा चौक पर फेंकेंगे कूड़ा

सेंट्रल हलके के विधायक राजिंदर बेरी ने कहा कि अगर सेंट्रल हलके का कूड़ा प्रताप बाग के डंप पर नहीं फेंकने दिया जा रहा तो इसमें हमें कोई समस्या नहीं है। हमारे इलाके का कूड़ा अब प्लाजा चौक के डंप पर भेजा जाएगा।

::::::::::::::::::::::::::::::

वरियाणा डंप पर डोजर खराब, कूड़ा फेंकने वाली गाड़ियां जाम में फंसी

जागरण संवाददाता, जालंधर : वरियाणा डंप पर वेस्ट मैनेजमेंट के लिए काम करने वाले डोजर खराब हो गए हैं। इससे डंप पर कूड़ा फेंकने गई गाड़ियां डंप पर फंसी रहीं। कूड़ा उठाने वाले वाहनों को डंप पर कूड़ा फेंकने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। एक गाड़ी तीन-तीन घंटे तक डंप पर रही, जिससे शहर से कूड़ा उठाने में मुश्किल रही। डोजर का काम डंप पर कूड़े को संभालना है ताकि रोज आने वाले कूड़े को फेंकने के लिए जगह बनाई जा सके। हेल्थ एंड सैनिटेशन एडहॉक कमेटी के मेंबर जगदीश समराय ने बताया कि डोजर को ठीक करवा दिया गया है और अब काम शुरू हो गया है।

chat bot
आपका साथी