प्रधानमंत्री के फैसले का सिख संगत ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्री गुरु गोबिद सिंह जी के चार साहिबजादों और माता गुजर कौर की शहादत को लेकर 26 दिसंबर को देशभर में वीर बाल दिवस के रूप में मनाए जाने के फैसले का सिख संगत ने स्वागत किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Jan 2022 06:27 PM (IST) Updated:Sun, 09 Jan 2022 06:27 PM (IST)
प्रधानमंत्री के फैसले का सिख संगत ने किया स्वागत
प्रधानमंत्री के फैसले का सिख संगत ने किया स्वागत

जागरण संवाददाता, जालंधर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्री गुरु गोबिद सिंह जी के चार साहिबजादों और माता गुजर कौर की शहादत को लेकर 26 दिसंबर को देशभर में वीर बाल दिवस के रूप में मनाए जाने के फैसले का सिख संगत ने स्वागत किया है। रविवार को संस्था के कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान कमेटी के प्रमुख तेजिदर सिंह परदेसी, हरपाल सिंह चड्ढा, हरप्रीत सिंह नीटू, गुरविदर सिंह सिद्धू, हरविदर सिंह चितकारा और विक्की सिंह खालसा ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह फैसला अति सराहनीय है।

उन्होंने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से हर वर्ष 26 दिसंबर को देशभर में आयोजन करवाने की मांग भी रखी। उन्होंने कहा कि इससे चार साहिबजादों और माता गुजर कौर की शहादत को देश-विदेश तक प्रचारित किया जा सकेगा। इस फैसले के बाद अब साहिबजादों की कुर्बानी की गाथा को व्यापक स्तर पर पहुंचाया जा सकता है। सिख तालमेल कमेटी की तरफ से हर वर्ष 26 दिसंबर के दिन भव्य समारोह आयोजित कर नई पीढ़ी को साहिबजादों की शहादत से अवगत करवाया जाएगा। इस मौके उनके साथ हरप्रीत सिंह सोनू, गुरजीत सिंह सतनामियां, हरपाल सिंह पाली चड्ढा, लखबीर सिंह लक्खा, मनमिदर सिंह भाटिया, गुरविदर सिंह नागी, हरप्रीत सिंह रोबिन, अमनदीप सिंह बग्गा, प्रभजोत सिंह खालसा, जितेंद्र सिंह कोहली, हरजीत सिंह गाबा, सरबजीत सिंह कालड़ा, मनजीत सिंह विक्की, कुलदीप सिंह विरदी, बलविदर सिंह बाबा, अभिषेक सिंह, नवजोत सिंह, हरविदर सिंह चितकारा, अरविदर सिंह बबलू, सनी ओबरॉय, तेजिदर सिंह संत नगर, कमलजीत सिंह व अवतार सिंह मीत मौजूद रहे। लगातार दूसरे प्रकाशोत्सव पर की पहल

पहले श्री गुरु नानक देव और अब श्री गुरु गोबिद सिंह के प्रकाशोत्सव पर प्रधानमंत्री ने अहम फैसला लिया है। पिछले वर्ष 19 नवंबर को मनाए गए श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्री करतारपुर साहिब कारिडोर खोलने का एलान किया था जिसका सिख संगत ने भरपूर स्वागत किया। अब वीर बाल दिवस के रूप में मनाए जाने के बाद सिख संगठन व संगत ने पुरजोर स्वागत किया है।

chat bot
आपका साथी