हत्यारे पंकू ने कहा, वासु ने धक्का देकर दुकान से जाने को कहा तो बर्दाश्त नहीं कर सका

¨खगरा गेट में कृष्णा मोबाइल शॉप के मालिक विकास राजपाल से 16 साल के बेटे सिद्धार्थ उर्फ वासु की हत्या के आरोपित पंकज गुप्ता उर्फ पंकू को पुलिस ने अदालत में पेश कर तीन दिन का रिमांड लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Aug 2018 08:58 PM (IST) Updated:Fri, 24 Aug 2018 10:45 AM (IST)
हत्यारे पंकू ने कहा, वासु ने धक्का देकर दुकान से जाने को कहा तो बर्दाश्त नहीं कर सका
हत्यारे पंकू ने कहा, वासु ने धक्का देकर दुकान से जाने को कहा तो बर्दाश्त नहीं कर सका

संवाद सहयोगी, जालंधर

¨खगरा गेट में कृष्णा मोबाइल शॉप के मालिक विकास राजपाल से 16 साल के बेटे सिद्धार्थ उर्फ वासु की हत्या के आरोपित पंकज गुप्ता उर्फ पंकू को पुलिस ने अदालत में पेश कर तीन दिन का रिमांड लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि हत्या पैसों के लेन-देन या लूट का नतीजा नहीं बल्कि 30 सेकेंड के गुस्से का नतीजा थी। सीसीटीवी में फुटेज से पता चला कि तीस सेकेंड तक पंकू और वासू में हाथापाई हुई और उसके बाद पंकू चाकू से वार कर भाग गया। तीस सेकेंड के गुस्से ने दो परिवारों की खुशियां हमेशा के लिए खत्म कर दी। पंकू ने बताया कि वो विकास से पैसों का लेन-देन करता था। कभी ब्याज पर पैसे ले लेता था तो कभी विकास को आगे ब्याज पर देने के लिए पैसे दे देता था।

वारदात से एक दिन पहले भी उसने विकास से पांच हजार रुपये मांगे थे लेकिन विकास ने मना कर दिया। उसने विकास से 33 सौ रुपये लेने भी थे लेकिन उसे ज्यादा पैसों की जरूरत थी। विकास ने उसे कहा था कि वह चंडीगढ़ में है और आकर देखेगा। इसके बाद वह उसकी दुकान पर आकर बैठ गया और विकास के बेटे वासु से कहा कि वह अपने पिता से फोन पर बात करके उसे पैसे दे दे, उसे पैसे की सख्त जरूरत है। जब वासु ने मना किया तो वह वही बैठ गया। इस दौरान वासु ने उससे कहा कि दुकान पर काम समय है वह वहां से चला जाए। इतना कह कर वासु ने उसे धक्का दे दिया और गाली देकर उसे बाहर निकलने के लिए कहा। पंकज के अनुसार यही उसे बर्दाश्त नहीं हुआ और गुस्से लाल होकर वह वासू से हाथापाई करने लगा। इस दौरान उसके हाथ में वहां पर पड़ा एक चाकू आ गया और उसने वासु पर ताबड़तोड़ वार कर डाले। उसकी मंशा उसे घायल करने की था ना कि जान से मारने की। इसीलिए उसके घायल होते ही वह चाकू लेकर वहां से निकल भागा।

एडीसीपी पर¨मदर ¨सह भंडाल ने बताया कि रिमांड के दौरान पंकज से उस चाकू की बरामदगी करवानी बाकी है जिससे उसने हत्या की। थाना प्रभारी विजय कंवल पाल ने बताया कि आरोपित से यह भी पता करना है कि हत्या के पीछे जो कारण वह बता रहा हैं, वह सही है या कहानी कुछ और ही है।

-------------------------

पूर्व पार्षद और भाई ने करवाया सरेंडर

हत्या का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने पंकू और उसके रिश्तेदारों के घर पर छापेमारी की लेकिन वह फरार मिला। पुलिस ने जब परिजनों पर दबाव बनाया तो पूर्व पार्षद सलिल बाहरी और पंकू के भाई वरुण गुप्ता ने उसे थाने में समर्पण करने के लिए मना लिया था। देर रात को पंकू को इंस्पेक्टर विजय कंवर पाल के हवाले कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी