पठानकोट में रछपालवां टोल प्लाजा पर डिवाइडर से टकराकर पलटा ट्रक, पुलिस कर्मी और किसान बचे

पठानकोट-अमृतसर नेशनल हाइवे पर रछपालवां टोल प्लाजा पर ट्रक डिवाइडर से टकराकर पलट गया। तीन पुलिस कर्मियों सहित धरने पर बैठे सो रहे किसान बाल-बाल बच गए। पुलिस ने मामले में आरोपित ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 02:47 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 02:47 PM (IST)
पठानकोट में रछपालवां टोल प्लाजा पर डिवाइडर से टकराकर पलटा ट्रक, पुलिस कर्मी और किसान बचे
पठानकोट में रछपालवां टोल प्लाजा पर डिवाइडर से टकराकर पलटा ट्रक।

संवाद सूत्र, परमानंद (पठानकोट)। रविवार की देर रात्रि पठानकोट-अमृतसर नेशनल हाइवे पर स्थित रछपालवां टोल प्लाजा पर रेत से भरा ट्रक डिवाइडर से टकराकर पलट गया। घटना में करीब दस फीट की दूरी पर चौकसी कर रहे तीन पुलिस कर्मियों सहित धरने पर बैठे सो रहे किसान बाल-बाल बच गए। पुलिस थाना तारागढ़ ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। आरोपित ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। रात करीब साढे़ बाहर बजे रेत से भरा हुटा ट्रक सरना साइड से गुरदासपुर की तरफ जा रहा था। रछपालवां टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे किसान बाबा सिंह, बुआ सिंह, साहिब सिंह, जरनैल सिंह वहां पर सोए हुए थे।

किसानों और दूसरे लोगों के बीच किसी प्रकार की कोई घटना न हो को देखते हुए वहां पर चौबीस घंटा पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। रात में एएसआइ दलबीर सिंह के साथ कांस्टेबल रमन कुमार और लछमन दास की ड्यूटी थी। यह सभी सो रहे किसानों के साथ बैठे हुए थे। अचानक एक तेज गति से ट्रक उसी लेन में आता हुआ दिखाई दिया ओर वह सो रहे किसानें से पहले वह मात्र पांच से छह फीट की दूरी पर स्थित डिवाइजर से टकराकर पलट गया। हालांकि, घटना में किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई है। पुलिस ने ट्रक डाइवर गांव रनिया, जिला  (गुरदासपुर) निवासी अरविंद सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, सुबह घटना की जानकारी मिलते ही किसान जत्थेबंदिया टोल प्लाजा पर एकत्रित हो गईं। संयुक्त किसान मोर्चा के प्रधान गुरदियाल सैनी ने आरोप लगाया कि यह एक सोची समझी और योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दिया गया है। किसान जत्थेबंदियों के हौंसले को गिराने के लिए यह एक बड़ी साजिश थी। करीब साढ़े बारह बजे तक वह लोग प्रदर्शन करते रहे। इसके बाद वह एसएसपी कार्यालय में ज्ञापन सौंपने के लिए पहुंच गए।

chat bot
आपका साथी