Jalandhar weather update: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, जलमग्न हुए शहर के कई इलाके

गोपाल नगर बाजार शेखां गुप्ता कॉलोनी व गांधी कैंप इलाके सहित शहर के कई इलाकों में बिजली गुल होने के कारण लोगों को गर्मी की दोहरी मार झेलनी पड़ी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 12:13 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 02:33 PM (IST)
Jalandhar weather update: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, जलमग्न हुए शहर के कई इलाके
Jalandhar weather update: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, जलमग्न हुए शहर के कई इलाके

जालंधर, जेएनएन। रविवार सुबह उमस के कारण गर्मी से जूझ रहे शहरवासियों को दोपहर में शुरू हुई बारिश ने राहत लेकर आई। अचानक शुरू हुई मूसलाधार बारिश के चलते शहर के कई इलाके देखते ही देखते जलमग्न हो गए। सुबह के समय 32 डिग्री तक पहुंचा तापमान बारिश शुरु होने के बाद 29 डिग्री रह गया।

सप्ताह की शुरुआत से ही उमस के कारण लोग पसीने से तरबतर हो रहे थे। रविवार सुबह तक यह दौर बरकरार रहा जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी हो गई थी। लेकिन दोपहर होते ही आसमान में गरज के साथ छाए बादल तथा बूंदाबांदी के बाद शुरू हुई तेज रफ्तार बारिश में तापमान में गिरावट ला दी। इस वजह से शेखा बाजार, रैनक बाजार, जेपी नगर, 120 फुट रोड, इकहरी पुली, अली मोहल्ला, तेल वाली गली, मुहल्ला इस्लाम गंज, गुड मंडी व पुरानी सब्जी मंडी सहित अधिकतर इलाकों में बारिश का पानी भर गया। उधर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 72 घंटे तक मौसम सुहावना बना रहेगा।

लॉकडाउन व गर्मी के कारण घरों में दुबके लोगों ने ली राहत की सांस

रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन होने के कारण शहर की गलियों, सड़कों व बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है और केवल जरूरी सामान को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रही और भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग अपने घरों में एसी व कूलर चलाकर बैठे हुए थे। दोपहर को हुई बारिश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

इस बार कमजोर दिख रहा मानसून

वहीं मौसम विभाग की तरफ से घोषित मानसून इस बार कमजोर दिख रहा है। जुलाई माह के मध्य में कुछ दिन तो मानसून की बौछार लगातार होती रही लेकिन माह के अंत में गर्मी ने फिर से अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है और लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी