असिस्टेंट डायरेक्टर से बोले इस स्कूल के विद्यार्थी, खाने में गंदे चावल व पानी वाली दाल मिलते हैं

मंगलवार को मेरिटोरियस स्कूल सोसायटी के असिस्टेंट प्रोजेक्ट डायरेक्टर आइपीएस मल्होत्रा स्कूल पहुंचे। विद्यार्थियों ने बेबाकी से उन्हें कई दिनों से घटिया खाना परोसा जाने की बात बताई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 30 Jan 2019 03:39 PM (IST) Updated:Thu, 31 Jan 2019 10:11 AM (IST)
असिस्टेंट डायरेक्टर से बोले इस स्कूल के विद्यार्थी, खाने में गंदे चावल व पानी वाली दाल मिलते हैं
असिस्टेंट डायरेक्टर से बोले इस स्कूल के विद्यार्थी, खाने में गंदे चावल व पानी वाली दाल मिलते हैं

जागरण संवाददाता, जालंधर : मेरिटोरियस स्कूल में विद्यार्थियों को घटिया खाना परोसे जाने का मामले में मंगलवार को मेरिटोरियस स्कूल सोसायटी के असिस्टेंट प्रोजेक्ट डायरेक्टर आइपीएस मल्होत्रा स्कूल पहुंचे। मलहोत्रा ने कक्षा में जाकर विद्यार्थियों से बात की। विद्यार्थियों ने बेबाकी से उन्हें कई दिनों से घटिया खाना परोसा जाने की बात बताई। बच्चों ने कहा वे इसकी शिकायत प्रिंसिपल गुरचरण सिंह से कई बार कर चुके थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

बच्चों ने बताया कि चावल में गंदगी व दाल में पानी अधिक होता था। प्रिंसिपल ने घटिया खाने के मामले को गंभीरता से नहीं लिया। न तो ठेकेदार पर कोई कार्रवाई और न ही खाने की क्वालिटी अच्छी की। विद्यार्थियों ने स्कूल प्रबंधन पर यह भी आरोप लगाया कि जब भी विद्यार्थी एक्शन लेने की बात सोचते तो धमकाया जाता था। हालांकि मल्होत्रा ने बताया कि स्कूल प्रबंधन के विद्यार्थियों को धमकाने की बात सरासर गलत है। वह विद्यार्थियों से मिले हैं। उनका एतराज यही था कि विद्यार्थियों को घटिया खाना परोसा जा रहा है।

पांच दिन पहले विद्यार्थियों ने भूख हड़ताल कर दी थी

विद्यार्थियों को एक नहीं, बल्कि कई दिनों ने घटिया खाना परोसा जा रहा था। घटिया खाने को लेकर पांच दिन पहले विद्यार्थियों ने भूख हड़ताल कर दी थी। मामला स्कूल से बाहर न निकले, स्कूल प्रबंधन व विद्यार्थियों ने मीङ्क्षटग की थी। स्ट्राइक का सारा प्रकरण मेरिटोरियस सोसायटी के पास पहुंच चुका था। स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया था कि विद्यार्थियों के साथ मारपीट की गई थी।

कर्नल अमरजीत सिंह को सौंपी गई थी जांच

जालंधर के मेरिटोरियस स्कूल में घटिया खाना परोसने की जांच मेरिटोरियस सोसायटी ने लुधियाना के मेरिटोरियस स्कूल के प्रिंसिपल कर्नल अमरजीत सिंह को सौंपी थी। इसी जांच को लेकर मंगलवार को सोसायटी के असिस्टेंट प्रोजेक्ट डायरेक्टर आइपीएस मल्होत्रा पहुंचे थे। विद्यार्थियों को क्वालिटी खाना देने का आश्वासन दिया।

मेस कंट्रैक्टर, प्रोजेक्ट डायरेक्टर और प्रिंसिपल के साथ हुई बैठक

मामले को शांत करने के लिए बंद कमरे में मीटिंग हुई। इसमें असिस्टेंट डायरेक्टर ने मैस कंट्रैक्टर को क्वालिटी खाना तैयार करने की बात कही है। स्कूल सूत्रों का कहना है कि प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने मैस कंट्रेक्टर को सख्त शब्दों में कहा कि विद्यार्थियों को घटिया खाना परोसा गया तो ठेका रद कर दिया जाएगा। वाइस प्रिंसिपल रमनदीप सिंह ने कहा कि इस मामले को शांत कर दिया गया है। विद्यार्थियों को क्वालिटी खाना दिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी