विधायक ¨रकू से मिले खेल उद्यमी, सरकार के वादे याद करवाए

धीर ने कहा कि डेढ़ वर्ष पहले कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से सस्ता में आई थी जिसमें व्यापार एवं उद्योग का विशेष योगदान है। बावजूद इसके कांग्रेस सरकार ने व्यापार एवं उद्योग के उत्थान के लिए कोई प्रयास शुरू नहीं किए। वित्त मंत्री मनप्रीत ¨सह बादल अपने वादे मुताबिक व्यापारियों के बीच नहीं आए। 5 रुपये प्रति यूनिट बिजली देने का वादा कर बिजली महंगी कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jun 2018 05:51 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jun 2018 10:22 AM (IST)
विधायक ¨रकू से मिले खेल उद्यमी, सरकार के वादे याद करवाए
विधायक ¨रकू से मिले खेल उद्यमी, सरकार के वादे याद करवाए

जागरण संवाददाता, जालंधर : खेल उद्योग संघ के प्रतिनिधिमंडल ने 25 जून से लेकर 30 जन तक चलाए जा रहे संपर्क स्मरण अभियान के तहत विधायक सुशील ¨रकू से मुलाकात कर उन्हें खेल उद्योग से किए वादे याद करवाए। खेल उद्योग संघ के कन्वीनर विजय धीर, सह कन्वीनर प्रवीण आनंद एवं सह कन्वीनर रमेश आनंद के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने विधायक सुशील ¨रकू को खेल उद्योग से किए गए वादे याद दिलाए।

खेल उद्योग संघ संघर्ष समिति के कन्वीनर एवं व्यापारी नेता र¨वदर धीर ने सुशील ¨रकू को खेल उद्योग के समक्ष आ रहीं समस्याओं से भी अवगत करवाया और पंजाब कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र की प्रति भी उन्हें सौंपी। धीर ने कहा कि डेढ़ वर्ष पहले कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से सस्ता में आई थी जिसमें व्यापार एवं उद्योग का विशेष योगदान है। बावजूद इसके कांग्रेस सरकार ने व्यापार एवं उद्योग के उत्थान के लिए कोई प्रयास शुरू नहीं किए। वित्त मंत्री मनप्रीत ¨सह बादल अपने वादे मुताबिक व्यापारियों के बीच नहीं आए। 5 रुपये प्रति यूनिट बिजली देने का वादा कर बिजली महंगी कर दी गई। उन्होंने कहा कि खेल उद्योग संघ जीएसटी के पहले सालों के वैट के अंतर्गत पैं¨डग केस के लिए डीम असेसमेंट स्कीम की मांग भी करता है। विधायक सुशील ¨रकू ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह खेल उद्योग के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

इस मौके पर प्रेम उप्पल, संदीप गांधी, मुनीष चोपड़ा, मनु महाजन, संजय मेहंदीरत्ता, साहिल बेदी, अर¨वद खन्ना, पुनीष मदान, रिंकू नंद, प्रवेश वर्मा, नितिन पुरी समेत अन्य उपस्थित थे।

---------------------

ये हैं उद्यमियों की मांगें

-नए उद्योगों के लिए फोकल प्वाइंट

-लेबर स्किल डवलपमेंट सेंटर एवं रिसर्च एंड डवलपमेंट सेंटर

-जम्मू-कश्मीर से कश्मीरी विलो उपलब्ध करवाना

-खेल सामान निर्माण के लिए आधुनिकीकरण

-विदेशी सामान से मुकाबले के लिए खेल उद्योग को तैयार करना, आदि।

chat bot
आपका साथी