Sidhu Moosewala Murder: मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने बिश्नोई को बोला, ज्ञानी का काम हो गया

पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए हथियार टुकड़ों में पाकिस्तान से आए थे। हत्याकांड के बाद कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इसकी सूचना तिहाड़ जेल में बंद लारेंस बिश्नोई को दी। उसने कहा- ज्ञानी का काम हो गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 25 Jun 2022 01:20 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2022 01:20 PM (IST)
Sidhu Moosewala Murder: मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने बिश्नोई को बोला, ज्ञानी का काम हो गया
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए स्वचालित हथियार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये आए थे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। पंजाब गायक और कांग्रेस नेता शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। अभी तक की पड़ताल में सामने आया है कि हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार पाकिस्तान से आए थे। इन्हें अलग-अलग हिस्सों में ड्रोन के जरिए सीमा पार से भेजा गया था। बाद में इन्हें शूटर प्रियवर्त फौजी तक पहुंचाया गया। कनाडा में बैठे कुछ गैंगस्टरों ने अपने नेटवर्क से हथियारों को पंजाब पहुंचाया।

पुलिस को एक संदिग्ध फार्च्यूनर गाड़ी का पता चला है, जिसके जरिये हथियार भेजे गए। वहीं, मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने इसकी सूचना तिहाड़ जेल में बंद लारेंस बिश्नोई को दी। इसमें कोड वर्ड 'ज्ञानी का काम हो गया' का इस्तेमाल किया गया, यानी सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई है। लारेंस के कहने पर उसके भाई अनमोल, भांजे सचिन थापन और कनाडा बैठे साथी गोल्डी बराड़ ने हत्या को अंजाम दिया था।

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली और पंजाब पुलिस की कार्रवाई में अब तक रेकी करने वाले बलदेव उर्फ निक्कू और संदीप केकड़ा समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पंजाब पुलिस दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद लारेंस बिश्नोई को पूछताछ के लिए पंजाब लेकर आई है। मामले में गिरफ्तार अभियुक्तों को उसके सामने बिठाकर पूछताछ की जा रही है। लारेंस बिश्नोई के अनुसार सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश एक साल पहले रची गई थी। 

29 मई को गांव जवाहरके में हुई थी मूसेवाला की हत्या

गत 29 मई को गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या उस समय कर दी गई थी जब वह अपने गांव मूसा से महिंद्रा थार में मौसी के घर के लिए निकले थे। गांव जवाहरके के पास दो कारों में सवार शूटरों ने उन्हें घेर लिया। मूसेवाला ने अपनी पिस्तौल से फायर किए लेकिन उसमें दो ही गोलियां थी। अभी तक की पड़ताल में सामने आया है कि शूटर मनप्रीत उर्फ मन्ना ने एके-47 से मूसेवाला पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। हत्याकांड के बाद मूसेवाला को मानसा सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसको मृत लाया घोषित कर दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मूसेवाला के शरीर में लगभग 20 गोलियां लगी थी।

chat bot
आपका साथी