Punjab: डेरा प्रेमी हत्याकांड का छठा शूटर राजस्थान से गिरफ्तार, AGTF के साथ एनकाउंटर में लगी दो गोलियां

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने डेरा प्रेमी प्रदीप कुमार हत्याकांड के आरोपित शूटर रमजान खान उर्फ राज हुड्डा को जयपुर से संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में राज हुड्डा को दो गोलियां लगने का समाचार है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 20 Nov 2022 03:57 PM (IST) Updated:Sun, 20 Nov 2022 03:57 PM (IST)
Punjab: डेरा प्रेमी हत्याकांड का छठा शूटर राजस्थान से गिरफ्तार, AGTF के साथ एनकाउंटर में लगी दो गोलियां
गैंगस्टर राज हुड्डा को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है। सांकेतिक चित्र।

आनलाइन डेस्क, जालंधर। फरीदकोट के कोटकपूरा में डेरा सच्चा सौदा, सिरसा के अनुयायी प्रदीप सिंह हत्याकांड में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने राजस्थान पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के सहयोग से छठे और मुख्य शूटर रमजान खान उर्फ राज हुड्डा को जयपुर से संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान आरोपित को पैर में गोली लगने का समाचार भी है। उसे दो गोलियां लगी हैं।

स्वयं डीजीपी गौरव यादव ने इस संबंध में ट्वीट करके जानकारी दी है। बता दें कि दस नवंबर को कोटकपूरा में डेरा प्रेमी प्रदीप की उनकी दुकान में घुसकर अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। आधा दर्जन हमलावरों ने घात लगाकर हमला किया था। बाद में कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने डेरा प्रेमी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। प्रदीप वर्ष 2015 के बरगाड़ी बेअदबी केस के छह आरोपितों में से एक था।

In a major breakthrough #AGTF arrested Ramjan Khan@ Raj Hooda, involved in murder of Pardeep Kumar at #Kotkapura, #Faridkot has been apprehended after a brief encounter with AGTF at #Jaipur, Rajasthan. (1/2)

— DGP Punjab Police (@DGPPunjabPolice) November 20, 2022

पुलिस ने इस मामले में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ समेत चार लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया है। पंजाब पुलिस ने अब तक दो शूटरों - भूपिंदर सिंह गोल्ली व मनप्रीत सिंह मनी को होशियारपुर से गिरफ्तार किया है। उससे पहले दिल्ली पुलिस ने तीन शूटरों को पंजाब से ही गिरफ्तार किया था। हालांकि इस बीच शूटरों के ठहरने के प्रबंध करने वाले पटियाला के एक निजी कालेज में पढ़ रहे सब इंस्पेक्टर के बेटे को भी हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की गई है।

फरीदकोट सेंट्रल जेल में रचा गया हत्या का षड्यंत्र

पुलिस की अभी तक जांच में सामने आया है कि डेरा प्रेमी प्रदीप कुमार की हत्या का षड्यंत्र फरीदकोट सेंट्रल जेल में रचा गया था। यहां गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का करीबी भोला सिंह बंद था। वह डेरा प्रेमी हत्याकांड के आरोपित मनप्रीत का रिश्तेदार है। आशंका जताई गई उसी ने मनप्रीत की बात गोल्डी बराड़ सहित एक अन्य षड्यंत्रकारी हरजिंदर सिंह राजू से करवाई थी। उसी के इशारे पर हत्यारोपितों को हथियार उपलब्ध करवाए गए थे। 

chat bot
आपका साथी