सैनिकों की पत्नियों के जीवन पर आधारित है 'सेल्यूट'

जहां एक तरफ पंजाबी सिनेमा में कॉमेडी फिल्मों का दौर है, वहीं डायरेक्टर हरीश अरोड़ा लीक से हटकर सेल्यूट नामक पंजाबी फिल्म लाए हैं। पत्रकारों से बातचीत में फिल्म के डारेक्टर हरीश अरोड़ा ने बताया कि यह फिल्म उनका सपना था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 07:53 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 07:53 PM (IST)
सैनिकों की पत्नियों के जीवन पर आधारित है 'सेल्यूट'
सैनिकों की पत्नियों के जीवन पर आधारित है 'सेल्यूट'

संवाद सहयोगी, भोगपुर : जहां एक तरफ पंजाबी सिनेमा में कॉमेडी फिल्मों का दौर है, वहीं डायरेक्टर हरीश अरोड़ा लीक से हटकर सेल्यूट नामक पंजाबी फिल्म लाए हैं। पत्रकारों से बातचीत में फिल्म के डारेक्टर हरीश अरोड़ा ने बताया कि यह फिल्म उनका सपना था। आज तक जितनी भी फौजियों पर फिल्में बनी हैं सभी मे फौजियों के बारे में ही बताया जाता है। मगर उन्होंने अपनी इस फिल्म में फौजियों की पत्नी को पर्दे के आगे लाया है।

एक फौजी जब बॉडर में देश की रक्षा करता हुआ शहीद हो जाता है तब उसकी विधवा पत्नी का समाज कैसे शोषण करता है और कितने जुल्म उसे सहने पड़ते हैं। फिल्म में इसे दिखाया गया है। फिल्म का संगीत जयदेव कुमार का है और इसके गीत नाशत्तर गिल, फिरोज खान, जोतिका टांगरी ने गाए हैं। फिल्म पंजाबी और हरियाणवी संस्कृति को दर्शाती है। फिल्म में नव बाजवा, जस¨पदर चीमा, सुमित्रा पेडनेकर, रा¨जदर रिखी, अंशु साहनी, प्रीतो, गुरजीत, बॉब खेहरा और दलजीत अरोड़ा ने अभिनय किया है।

chat bot
आपका साथी