मीटरों की जांच में मिले 15 बिजली चोरी के सुबूत, दर्ज होगा केस

पावरकॉम के इंफोर्समेंट विग ने 15 ऐसे लोगों की पहचान की है जिन्होंने अपने बिजली के मीटर के साथ छेड़छाड़ की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 08:49 PM (IST)
मीटरों की जांच में मिले 15 बिजली चोरी के सुबूत, दर्ज होगा केस
मीटरों की जांच में मिले 15 बिजली चोरी के सुबूत, दर्ज होगा केस

जागरण संवाददाता, जालंधर

बिजली के मीटरों से छेड़छाड़ करने वाले गिरोह का राजफाश होने के बाद पावरकॉम के इंफोर्समेंट विग हरकत में आ गया है। विंग ने 15 लोग ऐसे पकड़े गए हैं जिन्होंने मीटर के छेड़छाड़ कर बिजली चोरी की है। विंग ने पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ के बाद मीटर से छेड़छाड़ करने वालों के घरों में दबिश देकर उनके मीटर जांच के लिए लेबोरेटरी भेजे। लेबोरेटरी जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि 15 मीटरों के साथ छेड़छाड़ की गई है। अब विभाग इन लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने जा रहा है। विभाग इन लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के साथ-साथ जुर्माना वसूलने की तैयारी में जुट गया है।

यह है मामला

पावरकॉम के इंफोर्समेंट विग ने मीटर के साथ छेड़छाड़ करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो लोगों को रंगे हाथ पकड़ा था। गिरोह का सरगना देवी दयाल अभी फरार है। पांच दिन बीतने के बावजूद पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई है। वहीं, पकड़े गए गिरोह के दो सदस्यों ने पूछताछ में उन लोगों के घरों के नाम व पते बताए थे जिनके बिजली मीटर से छेड़छाड़ की गई थी। इसके बाद विंग ने उक्त घरों में लगे मीटरों को जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा था। वहीं, पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

--

बिजली चोरों की हो चुकी है पहचान

फोटो:216जेपीजी

पॉवरकाम के इंफोर्समेंट के डिप्टी चीफ इंजीनियर रजत शर्मा ने बताया कि बिजली चोरी करने वाले 15 लोगों की पहचान हो चुकी है। इनके खिलाफ बिजली चोरी करने का केस दर्ज करवाया जाएगा और उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा। फिलहाल अभी तक गिरोह का सरगना देवी दयाल फरार है और उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगातार दबिश दे रही है।

chat bot
आपका साथी