सिविल अस्पताल में बेड पर मिले फटे गद्दे, चादर भी नहीं

सिविल अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने के लिए सेहत विभाग की टीम ने औचक चेकिंग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 04:43 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jun 2018 04:43 PM (IST)
सिविल अस्पताल में बेड पर मिले फटे गद्दे, चादर भी नहीं
सिविल अस्पताल में बेड पर मिले फटे गद्दे, चादर भी नहीं

जागरण संवाददाता, जालंधर : सिविल अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने के लिए सेहत विभाग की टीम ने औचक चेकिंग की। इस मौके खामियां मिलने पर तुरंत प्रभाव से समस्या का समाधान करने की हिदायत भी दी।

सोमवार सुबह सेहत विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. राम लाल व सहायक डायरेक्टर डॉ. जगदीश ¨सह गिल की टीम ने सिविल अस्पताल का औचक दौरा किया। टीम ने इमरजेंसी वार्ड, ओपीडी कांपलेक्स, एक्सरे विभाग, जच्चा-बच्चा वार्ड, बच्चों का आईसीयू व अन्य वार्डो का दौरा किया। टीम ने महसूस किया कि मरीजों की संख्या अधिक होने की वजह से सुविधाओं का दायरा छोटा है। टीम ने एक्सरे विभाग में मरीजों की भीड़ देखते हुए दोनों डाक्टरों को एक साथ कामकाज में जुटने को कहा। इसके अलावा बच्चा वार्ड में बेड पर फटे गद्दे पड़े थे। अधिकतर बेड पर चादर नहीं थी। बच्चों के आइसीयू की सेवाएं बंद थी।

मेडिकल सुप¨रटेंडेंट से खामियां सुधारने को कहा

टीम ने वार्ड में मरीजों को अस्पताल से मिलने वाली दवाइयों के बारे में भी बातचीत की। इस बाबत टीम को संतोषजनक जवाब मिले। टीम ने चेकिंग के बाद मेडिकल सुप¨रटेंडेंट को खामियां सुधारने को कहा। जांच करने आई टीम ने रिपोर्ट सेहत विभाग की डायरेक्टर डॉ. जसपाल कौर को सौंपने की बात कही।

आइसीयू की रिनोवेशन हुई है, बाकी सुविधाएं भी होंगी सुचारू : डॉ. बावा

सिविल अस्पताल के मेडिकल सुप¨रटेंडेंट डॉ. केएस बावा ने बताया कि बच्चा वार्ड के आइसीयू की सी¨लग खराब होने की वजह से उसे ठीक करवाया गया है। ठेकेदार से एनओसी लेने के बाद इसे शुरू किया जाएगा। वार्डो में बेड पर गद्दों व चादरों की व्यवस्था करवाई जाएगी। एक्सरे विभाग में मरीजों की समस्या के समाधान के लिए संबंधित डाक्टरों के साथ बैठक की जाएगी।

chat bot
आपका साथी