Money Laundering Case: भूपिंदर हनी के करीबी कुदरतदीप के खिलाफ दोबारा गैर जमानती वारंट जारी, 7 जून को होगी अगली सुनवाई

Money Laundering Case भूपिंदर हनी के करीबी कारोबारी कुदरतदीप सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट दोबारा जारी कर दिए गए हैं। प्रीवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट संबंधित केसों की विशेष जज एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश रुपिंदर चाहल की अदालत ने सुनवाई के लिए तारीख 7 जून तय की है।

By DeepikaEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 08:22 AM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 08:22 AM (IST)
Money Laundering Case: भूपिंदर हनी के करीबी कुदरतदीप के खिलाफ दोबारा गैर जमानती वारंट जारी, 7 जून को होगी अगली सुनवाई
भूपिंदर सिंह हनी के करीबी कुदरतदीप सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Money Laundering Case: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भूपिंदर सिंह हनी के करीबी कारोबारी कुदरतदीप सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट दोबारा जारी कर दिए गए हैं। प्रीवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट संबंधित केसों की विशेष जज एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश रुपिंदर चाहल की अदालत ने दोबारा गैर जमानती वारंट जारी करते हुए सुनवाई के लिए अगली तारीख 7 जून तय की है।

भूपिंदर सिंह हनी कपूरथला जेल में है बंद

बता दें कि, बीती 9 मई को कुदरतदीप सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे, जिसमें 27 मई को सुनवाई रखी गई थी। शुक्रवार को गैर जमानती वारंट तामील नहीं हो सके और कुदरतदीप सिंह अदालत में पेश भी नहीं हुआ। अवैध रेत खनन और तबादलों में कथित धन शोधन के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भूपिंदर सिंह हनी को इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और वह अब तक कपूरथला जेल में बंद है। हनी की जमानत याचिका और कुदरतदीप सिंह की अग्रिम जमानत याचिका भी अदालत की तरफ से खारिज की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें-पंजाब की सियासत में भांजों ने डुबो दी मामाओं की नैया, पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी सहित यह नेता बने शिकार

चन्नी को ले डूबा भांजा हनी

पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भी उनके भांजे भूपिंदर सिंह हनी का रिश्ता रास नहीं आया। खुद तो डूबा साथ में अपने मामा चन्नी को भी ले डूबा। अवैध खनन मामले में हनी ने मामा चन्नी को भी फंसा दिया। पुलिस ने हनी के घर पर रेड करके 10 करोड़ कैश, 12 लाख की रोलैक्स घड़ी, 21 लाख का सोना बरामद किया था। ईडी ने आठ करोड़ हनी के मोहाली के होमलैंड स्थित घर और दो करोड़ उसके पार्टनर संदीप के लुधियाना स्थित ठिकाने से बरामद किए थे।

यह भी पढ़ेंः - Punjab Street Food: लुधियाना की टिक्की चाट के बालीवुड सितारे भी मुरीद, ऋषिकेश से विशेष तौर पर मंगवाए जाते हैं पत्ते

chat bot
आपका साथी