न थर्मल स्कैनिंग न शारीरिक दूरी, 'कोरोना फैक्ट्री' बन सकता है रजिस्ट्री दफ्तर

रजिस्ट्री दफ्तर में हर रोज भीड़ जुट रही है लेकिन उनको नियंत्रित करने के लिए किसी कर्मचारी की तैनाती नहीं की गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 09:48 AM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 09:48 AM (IST)
न थर्मल स्कैनिंग न शारीरिक दूरी, 'कोरोना फैक्ट्री' बन सकता है रजिस्ट्री दफ्तर
न थर्मल स्कैनिंग न शारीरिक दूरी, 'कोरोना फैक्ट्री' बन सकता है रजिस्ट्री दफ्तर

जालंधर, जेएनएन। रजिस्ट्री से कमाई के लिए सब रजिस्ट्रार दफ्तर को जिला प्रशासन 'कोरोना फैक्ट्री' बनाने पर तुला है। रजिस्ट्री दफ्तर को खुले तीन दिन बीत चुके हैं। इसके बावजूद भी यहां आने वालों के बुखार की जांच के लिए थर्मल स्कैनिंग शुरू नहीं हुई है। इसके अलावा लोगों के आने पर रोक-टोक का कोई इंतजाम तक नहीं है। रजिस्ट्री दफ्तर में हर रोज भीड़ जुट रही है लेकिन उनको नियंत्रित करने के लिए किसी कर्मचारी की तैनाती नहीं की गई है। दिखावे के लिए सब रजिस्ट्रार के कमरे में जाने से पहले हाथ जरूर सैनिटाइज कराए जा रहे हैं लेकिन अंदर शारीरिक दूरी की कोई सावधानी नहीं बरती जा रही है।

हर तरफ बढ़ रही भीड़ पर अफसरों की नजर नहीं

सबसे बड़ा सवाल बड़े अधिकारियों पर है जो रोजाना फ्लैग मार्च निकालकर शहर में सख्ती और जागरूकता का दावा कर रहे हैं लेकिन अपने ही हेडक्वार्टर के नजदीक रजिस्ट्री दफ्तर के हालात देखने की फुरसत नहीं है। यहां तैनात अधिकारियों को भी सिर्फ कमाई बढ़ाने पर जोर है, उनके दफ्तर में कोरोना वायरस से बचाव की सावधानियां रखी जा रही हैं या नहीं, कोई नहीं देखता। रजिस्ट्री दफ्तर के वेटिंग रूम में भी लोगों की भीड़ जुट रही है।

नगर निगम के सुविधा सेंटर में किया जा रहा शारीरिक दूरी का पालन

निगम के सुविधा सेंटर से इस वक्त डेथ एवं बर्थ सर्टिफिकेट की सेवा दी जा रही है। यहां पर शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। सेवा केंद्र में गोले बनाए गए हैं, जिसमें आवेदक खड़े रहते हैं। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी