जालंधर-पानीपत हाईवे पर जलभराव की समस्या जस की तस, NHAI के ऑफिस एक-दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी

जालंधर-पानीपत हाईवे के पीएपी से रामामंडी के बीच के हिस्से में जलभराव की समस्या गंभीर है। इस कारण यहां दुर्घटना होने का भी अंदेशा बना रहता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 05:52 PM (IST)
जालंधर-पानीपत हाईवे पर जलभराव की समस्या जस की तस, NHAI के ऑफिस एक-दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी
जालंधर-पानीपत हाईवे पर जलभराव की समस्या जस की तस, NHAI के ऑफिस एक-दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। मात्र 10 किलोमीटर के क्षेत्र में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के दो ऑफिस काम कर रहे हैं लेकिन जालंधर की जनता को राहत नहीं मिल पा रही है। जालंधर-पानीपत सिक्स लाइन हाईवे के पीएपी से रामा मंडी स्ट्रेच का कार्य तीव्र गति से चलाने के लिए इसकी जिम्मेदारी नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने प्रोजेक्ट डायरेक्टर कार्यालय जालंधर को सौंपी थी। वहीं, बाकी के हिस्से को प्रोजेक्ट डायरेक्टर अंबाला कार्यालय देख रहा है।

हालात यह है कि जालंधर से निकलते समूचे 22 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग पर पानी की निकासी का प्रबंध ही नहीं हो सका है। बरसात में पीएपी से लेकर रामा मंडी के बीज जलभराव के कारण हादसा तक होने की नौबत आ जाती है। एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर जालंधर ऑफिस निजी कंपनी को पानी की निकासी का प्रबंध पहल के आधार पर करने के लिए तैयार ही नहीं कर सका है। आधे घंटे की बारिश के बाद ही समूचा क्षेत्र पानी में डूब जाता है। पानी हाईवे किनारे बने घरों और दुकानों में भी घुस रहा है। ड्रेन खुला पड़ा है और इसे लेकर कोई चेतावनी बोर्ड न लगा होने के चलते दुर्घटना होने का अंदेशा हर समय बना रहता है।

प्रोजेक्ट डायरेक्टर अंबाला ऑफिस की तरफ से ट्रांसपोर्ट नगर फ्लाईओवर के नीचे पानी की निकासी का प्रबंध कर दिया गया है लेकिन पीएपी रामामंडी की जिम्मेदारी जालंधर के पास होने के कारण इस हिस्से पर ध्यान नहीं दिया। प्रोजेक्ट डायरेक्टर अंबाला कार्यालय इस हिस्से का काम अपने अधिकार क्षेत्र में ना होने का तर्क दे रहा है जबकि प्रोजेक्ट डायरेक्टर जालंधर कार्यालय की तरफ से इस संबंध में कोई जवाब ही नहीं दिया जा रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी