दो साल पहले शुरू हुआ पब्लिक टायलेट्स प्रोजेक्ट लटका, फंड की कमी बनी रुकावट Jalandhar News

नगर निगम करीब दो साल पहले शुरू हुए 34 पब्लिक टायलेट्स प्रोजेक्ट में से अभी तक 12 टायलेट्स ही बना पाया है।

By Edited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2019 10:43 AM (IST)
दो साल पहले शुरू हुआ पब्लिक टायलेट्स प्रोजेक्ट लटका, फंड की कमी बनी रुकावट Jalandhar News
दो साल पहले शुरू हुआ पब्लिक टायलेट्स प्रोजेक्ट लटका, फंड की कमी बनी रुकावट Jalandhar News

जेएनएन, जालंधर। नगर निगम करीब दो साल पहले शुरू हुए 34 पब्लिक टायलेट्स प्रोजेक्ट में से अभी तक 12 टायलेट्स ही बना पाया है। फंड की कमी के कारण शौचालय निर्माण में देरी हो रही है। 10 टायलेट पब्लिक के लिए ओपन कर दिए थे, जबकि दो नए शौचालय रणजीत नगर और शहीद भगत चौक के पास शुक्रवार को खोल दिए जाएंगे। निगम के बीएंडआर डिपार्टमेंट के एसई अश्विनी चौधरी ने बताया कि 5 से 6 पब्लिक टायलेट एक महीने में तैयार कर देंगे। 34 टायलेट्स के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत 80.66 लाख रुपये की ग्रांट आनी थी, अभी तक 64 लाख रुपये आए हैं। प्रोजेक्ट कास्ट 2.10 करोड़ है। कांट्रेक्ट कंपनी को एक करोड़ का भुगतान किया जा चुका है।

वहीं स्वच्छ भारत मिशन के तहत सार्वजनिक स्थानों पर पब्लिक टायलेट बनाने के लिए 40 नई लोकेशन तय की गई है। इन लोकेशन पर टायलेट बनाने के लिए चार बार टेंडर लगाया, लेकिन कोई भी कंपनी आगे नहीं आई। इसके बाद यह काम सुलभ कंपनी को देने का फैसला लिया और पब्लिक नोटिस जारी किया था कि सुलभ कंपनी के रेट के मुकाबले अगर कोई कम रेट पर काम करना चाहता है तो वह पेशकश रख सकता है, जिसका कोई जवाब नहीं आया और अब यह कांट्रेक्ट सुलभ कंपनी को दिया जाएगा।

इन लोकेशन पर बनने हैं पब्लिक टायलेट्स

दिलकुशा मार्केट, रेडक्रास मार्केट ज्योति चौक, टीवी सेंटर के पीछे पार्क, झंडियांवाला पीर के पीछे पार्क, रामामंडी रेलवे ब्रिज के नीचे, चौगिट्टी में पावरकॉम स्टेशन के सामने, एसडी कॉलेज रोड पर 40 क्वार्टर के पास, लाडोवाली रोड पर डंप के पास, टीवी सेंटर के सामने पार्क साइट, गुड़ मंडी या चरणजीतपुरा पार्क, पुरानी सब्जी मंडी में डॉल्फिन चौक के पास, प्लाजा चौक के डंप साइट, आदर्श नगर गीता मंदिर की बैकसाइड पार्क, चौगिट्टी में श्मशानघाट के पास, पीर बोदला बाजार, फगवाड़ा गेट मेन चौक, लवकुश चौक, माडल टाउन श्मशानघाट, माडल टाउन मार्केट में ट्रैफिक सिग्नल के पास, अर्बन स्टेट में डेयरी कांप्लेक्स रोड पर, बूटा मंडी में डॉक्टर आंबेडकर पार्क के पास, गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में ट्यूबवेल साइट, गुरु नानक लाइब्रेरी के पास, गढ़ा में दयानंद चौक, गुरु तेग बहादुर नगर में भाई जाता जी मार्केट, जोहल मार्केट में पार्क, गुलाब देवी रोड पर अस्पताल के सामने, अटारी बाजार में बोहड़ वाला चौक, खिंगरा गेट, माई हीरा गेट रोड पर चिंतपूर्णी मंदिर के सामने मस्तराम पार्क, सोढल मंदिर के सामने, नहर किनारे ब्रिज, कपूरथला रोड पर नहर के साथ, बस्ती बावा खेल में कच्चा कोट टंकी वाला पार्क, बस्ती गुजां में बिजली घर के पास, बस्ती दानिशमंदा में पार्क साइट, बस्ती शेख दशहरा ग्राउंड, बस्ती शेख जोनल ऑफिस, सब्जी मंडी भार्गव कैंप, बुड्ढा मल पार्क भार्गव कैंप।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी