छठी बेटी हुई तो मां उसे छोड़कर भागी, फिर पड़ोसन ने कर दिया सौदा Jalandhar News

आरोप है कि महिला ने बच्ची का सौदा डेढ़ लाख रुपये में किया था हालांकि इसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बच्ची को यूपी से वापस मंगवा लिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 08:35 AM (IST) Updated:Mon, 20 Jan 2020 10:59 AM (IST)
छठी बेटी हुई तो मां उसे छोड़कर भागी, फिर पड़ोसन ने कर दिया सौदा Jalandhar News
छठी बेटी हुई तो मां उसे छोड़कर भागी, फिर पड़ोसन ने कर दिया सौदा Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। एक महिला ने पांच लड़कियों को जन्म देने के बाद जब छठी बार भी कन्या को ही जन्म दिया तो वह उसे गरीबी के कारण अपनी पड़ोसन के हवाले कर भाग गई। इसके बाद नवजन्मी बच्ची ने अभी अपनी आंखें भी नहीं पूरी तरह से खोली थीं कि उस की बोली लगने लगी। पड़ोसन ने बच्ची को अपने जानने वाले को गोद देने के लिए उन्हें दिखाया तो उन्होंने उसे अपनाने की इच्छा जता दी। उसने बच्ची को अपने रिश्तेदार को सौंप दिया, जो उसे को अपने साथ यूपी ले गए। आरोप है कि महिला ने बच्ची का सौदा डेढ़ लाख रुपये में किया था हालांकि इसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बच्ची को यूपी से वापस मंगवा लिया है। फिलहाल नवजन्मी बच्ची आरोपित महिला के ही पास है। पुलिस बच्ची के माता-पिता की तलाश करने में जुटी है।

अस्पताल में पड़ोसन की गोद में डाली बच्ची..

वडाला कालोनी में अपने परिवार के साथ रहती महिला ने 22 दिसंबर को सिविल अस्पताल में बेटी को जन्म दिया था। पांच बेटियों के बाद यह उसकी छठी संतान थी। पुलिस को दिए बयान में पड़ोसन ने बताया कि उस समय वह भी अस्पताल में ही मौजूद थी। उसके मुताबिक बच्ची को उसकी मां ने सही तरीके से नहीं रखा था। वह उसके पास गईं और उसे कहा कि बच्ची को सही तरीके से रखो नहीं तो उसे ठंड लग जाएगी। इस के बाद बच्ची की मां ने उन्हें कहा कि उन्हें यह बच्ची नहीं चाहिए। वह बहुत गरीब हैं। मेहनत मजदूरी कर बड़ी मुश्किल से पांच बेटियों को पाला है। वह अब इसे नहीं पाल सकते। पड़ोसन के मुताबिक महिला ने अपनी बच्ची को उनकी गोद डाल दिया और इसका अच्छे से पालन पोषण करने के लिए कहा। इस पर वह बच्ची को गोद में खिलाने लगी कि इस बीच बच्ची की मां वहां से चली गई।

बच्ची को बेचा नहीं, कुछ दिन के लिए रिश्तेदार ले गए

थाना छह के एएसआइ राकेश कुमार ने बताया कि इस बीच पड़ोसी महिला की बहू को 27 दिसंबर को निजी अस्पताल में लड़का पैदा हुआ। उनके रिश्तेदार यूपी से उनसे मिलने आए हुए थे। रिश्तेदार ने महिला को कहा कि वह इस सर्द मौसम में दो-दो बच्चों को कैसे संभाल पाएंगे। नवजन्मी लड़की उन्हें दे दें। वह उसका अच्छे से पालन पोषण करेंगे।

शिकायतकर्ता ने लेनी थी बच्ची, पड़ोसन किसी और को बेच दिया

वहीं इस मामले को पुलिस में शिकायत देने वाली महिला का कहना है कि उसने महिला को बोला था कि उसकी बेटी दस साल से मां नहीं बन पाई। वह अपनी बेटी के लिए बच्ची गोद दिलवाना चाहती है। उस समय पड़ोसन बच्ची को गोद देने के लिए तैयार हो गई थी, लेकिन बाद में उसे  किसी और को बेच दी।

सात दिन बाद भी पुलिस नहीं ढूंढ पाई माता-पिता को

मामले में 12 जनवरी को थाना छह की पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई थी। पुलिस अभी तक बच्ची के माता-पिता के बारे में पता नहीं लगा पाई है। पुलिस ने सिविल अस्पताल में 22 दिसंबर को जन्मे बच्चों की जानकारी भी नहीं निकलवाई है। मामले की जांच कर रहे एएसआइ राकेश ने कहा कि बच्ची सही सलामत पड़ोसन महिला के पास है। बच्ची के माता-पिता का पता लगाने के लिए वह जल्द सिविल अस्पताल से जरूरी जानकारी हासिल करेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी