हाईवे पर दातर दिखाकर लोगों को लूटते थे, छह गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, करतारपुर हाईवे पर लोगों को दातर व हथियार दिखाकर लूटपाट करने वाले गैंग के 6 सद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Aug 2017 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 06 Aug 2017 03:00 AM (IST)
हाईवे पर दातर दिखाकर लोगों को लूटते थे, छह गिरफ्तार
हाईवे पर दातर दिखाकर लोगों को लूटते थे, छह गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, करतारपुर

हाईवे पर लोगों को दातर व हथियार दिखाकर लूटपाट करने वाले गैंग के 6 सदस्यों को करतारपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। झल्ल फार्म के पास नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने कार से आए गैंग के सभी छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस ने एक देसी पिस्तौल, एयर पिस्टल, कारतूस, एक कार, 3 बाइक, 29 मोबाइल, 490 ग्राम नशीला पदार्थ व एक लाख की करंसी बरामद की है। पूछताछ में आरोपियों ने कई वारदातें कबूल की है।

एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में करतारपुर में रज्जव का दलजीत सिंह शेरा (23), कपूरथला बेगोवाल में जब्बोवाल निवासी सतविंदर सिंह उर्फ प्रिंस (26), बेगोवाल कपूरथला निवासी मुकुल (19), होशियारपुर टांडा के घुमाणा गांव का संदीप सिंह (26), पत्तरकलां मकसूदां निवासी मोती (24) और बेगोवाल निवासी सरबजीत सिंह उर्फ साबा (19) हैं।

पुलिस के मुताबिक गैंग ने अकेले जुलाई में ही दर्जन भर से अधिक लूटपाट की वारदातें हाईवे पर की है। पूरा गैंग जेल में बना था। मास्टरमाइंड शेरा है। शेरा ने प्रिंस व मोती के साथ 4 जुलाई को जन लक्ष्मी फाइनांस कंपनी जालंधर के कर्मचारी से दिलीप कुमार से खैहरा मज्झा के पास तलवार दिखाकर सवा लाख रुपये लूटे थे। इससे पहले चकरालां गांव के पास सेटिन क्रेडिट माइक्रोफाइनेंस कंपनी के मुलाजिम को घायल कर 37 हजार रूपए लूटे थे।

लुटेरों ने कबूला है कि दो सप्ताह पहले गांव ढुमाणे की एक मीट की दुकान पर मीट खाते समय गुजर रही एक्टिवा सवार महिला से दलजीत व साबे ने पीछा कर दातर दिखाकर सोने की चेन लूट ली थी। इस गैंग ने जाइलो कार में बैठकर 1-2 अगस्त 2017 को पीर निगाहे जाते समय एक मारुति रिट्ज को लूटने की कोशिश की थी। चालक ने कार भगाई तो उसके शीशे तोड़ दिए थे। कार पवन नैन लुधियाना निवासी की थी। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों पर लूटपाट व एनडीपीएस एक्ट के मामले पहली भी दर्ज हैं।

जेल में दलजीत सिंह शेरा ने बनाया था गैंग

सरगना दलजीत सिंह शेरी 8वीं पास है। वह पहले ड्राइवर था। उसके पिता की मौत हो चुकी है। वह वर्ष 2015 में लड़ाई झगड़े में जेल गया था। 30 माह जेल में रहने के बाद बाहर आने के बाद गैंग बनाकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने लगा। उस पर करतारपुर में 8 व मकसूदां थाने में एक केस दर्ज है। प्रिंस पर कपूरथला में 4 केस दर्ज हैं। आरोपियों में मोती के पिता फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में काम करते थे। वहीं, उसका भाई दुबई से लौैटा है। वह दो माह पहले झगड़े के केस में जेल गया था, जहां उसकी मुलाकात शेरा से हुई थी।

ये वारदातें की गैंग ने

-खैहरा माझा लांबड़ा में एक लाख रुपये से भरा बैग छीना।

-गांव कमरावां भुलत्थ के पास 50 हजार छीने।

-चकराला तलवंडी रोड पर बाइक पर सवार होकर 37 हजार लूटे।

-अकबरपुर से मजदूर का फोन छीन किसी और मजदूर को बेच दिया।

-अवाणा के पास एक्टिवा सवार महिला की चेन छीनी।

-रडे मोड़ से टांडा की तरफ एक बाइक सवार से 22 हजार लूटे।

-एक्टिवा सवार महिला से सोने की चेन छीनी और 13 हजार में बेच दी।

-जाइलो कार में सवार होकर मारुति रिट्ज को लूटने के प्रयास में कार के शीशे तोड़े।

-गांव जम्बो से नारंगपुर रोड पर एक मजदूर से साढ़े चार सौ लूटे।

-20 दिन पहले दसूहा रोड पर बाइक पर सवार होकर 25 हजार लूटे जो सभी में बंटे।

- गांव जलालपुर के पास भट्ठे के नजदीक एक व्यक्ति से मोबाइल व पांच हजार छीने।

chat bot
आपका साथी