होशियारपुर और हिमाचल को जालंधर से जोड़ने वाली लम्मा पिंड-जंडूसिंघा रोड होगी फोरलेन, पंजाब सरकार ने मंजूर किए 27 करोड़

लम्मा पिंड-जंडूसिंघा रोड को फोरलेन करने के लिए पंजाब सरकार ने 27 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। यह सड़क होशियारपुर और हिमाचल को जालंधर से जोड़ती है। करीब छह किलोमीटर लंबी रोड पर 900 मीटर के आरओबी की मेंटीनेंस भी होगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:15 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:15 AM (IST)
होशियारपुर और हिमाचल को जालंधर से जोड़ने वाली लम्मा पिंड-जंडूसिंघा रोड होगी फोरलेन, पंजाब सरकार ने मंजूर किए 27 करोड़
लम्मा पिंड-जंडूसिंघा रोड पर 900 मीटर के आरओबी की मेंटीनेंस भी होगी।

जालंधर, जेएनएन। होशियारपुर और हिमाचल को जालंधर से जोड़ने वाली लम्मा पिंड-जंडूसिंघा रोड को फोरलेन करने के लिए पंजाब सरकार ने 27 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। करीब छह किलोमीटर लंबी रोड पर 900 मीटर के आरओबी की मेंटीनेंस भी होगी।

विधायक बावा हैनरी ने बताया कि पीडब्ल्यूडी ने इसके लिए सर्वे कर लिया था। फोरलेन करने के लिए पेड़, बिजली के खंभे, तारें शिफ्ट करने की भी रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। इस सड़क पर कई कालोनियां बस चुकी हैं। हिमाचल प्रदेश जाने के लिए यह सड़क काफी इस्तेमाल होती है। हैवी ट्रैफिक होने के कारण यह सड़क बार-बार टूटती रही है।

आठ करोड़ से रिपेयर होंगी सड़कें

सरकार ने फिल्लौर-अपरा और फगवाड़ा-दोसांझ-मुकन्दपुर रोड की मरम्मत को भी मंजूरी दे दी है। इस पर करीब आठ करोड़ रुपये खर्च आएंगे। इसके लिए भी बार-बार मांग उठ रही थी, क्योंकि इन सड़कों पर ट्रैफिक काफी है।

टांडा फाटक पर बनेगा रेल अंडर ब्रिज, तीन प्रोजेक्ट के लिए 53 करोड़ मंजूर

पंजाब सरकार ने जालंधर-अमृतसर रेल लाइन पर टांडा रोड की क्रासिंग पर रेल अंडर ब्रिज (आरयूबी) के निर्माण के लिए फंड मंजूर कर लिया है। इसके साथ ही दो अन्य प्रोजेक्ट के लिए भी फंड तय हुआ है। डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि तीन प्रोजेक्ट के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाले पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड (पीआइडीबी) ने 53.23 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। तीन प्रोजेक्टों में सबसे प्रमुख टांडा रेलवे क्राङ्क्षसग पर आरयूबी ही है। इस पर करीब 18 करोड़ रुपये खर्च आएगा।

नार्थ हलके के विधायक बावा हैनरी ने आरयूबी के लिए रेलवे से मंजूरी दिलवाई थी। वह इस प्रोजेक्ट पर करीब छह महीने से काम कर रहे हैं। इसके लिए विधायक हैनरी ने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर्स के साथ सर्वे किया था। उसके बाद रेलवे ने सर्वे करके आरयूबी के निर्माण के लिए क्लियरेंस दे दी थी। आरयूबी के निर्माण के लिए जमीन और अन्य बुनियादी ढांचा भी उपलब्ध है। आरयूबी के साथ ही क्राङ्क्षसग के दोनों तरफ सर्विस लेन भी होगी।

chat bot
आपका साथी