मनोबल मजबूत कर लैब टेक्निशियन कंवलप्रीत कौर ने कोरोना को हराया, मोबाइल व टीवी पर खुद को रखा व्यस्त

कोरोना को हराने के लिए खुद का मनोबल मजबूत बनाने की जरूरत है। ऐसा मानना है कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर आदमपुर में तैनात लैब टेक्निशियन कंवलप्रीत कौर का। दवाइयों के सेवन के साथ मेडिटेशन की मोबाइल व टीवी पर खुद को व्यस्त रख 17 दिन में कोरोना को हराया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:32 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:32 AM (IST)
मनोबल मजबूत कर लैब टेक्निशियन कंवलप्रीत कौर ने कोरोना को हराया, मोबाइल व टीवी पर खुद को रखा व्यस्त
जालंधर में कोरोना को हराने वाली कंवलप्रीत कौर। फाइल फोटो

जालंधर, जेएनएन। कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना को हराने के लिए खुद का मनोबल मजबूत बनाने की जरूरत है। ऐसा मानना है कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर आदमपुर में तैनात लैब टेक्निशियन कंवलप्रीत कौर का। वह कहती हैं कि पिछले साल मार्च में कर्फ्यू लग गया था। सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या काफी कम हो गई थी। सेहत विभाग ने ड्यूटियां कोरोना के मरीजों के इलाज में लगा दी। मेरी ड्यूटी लोगों के कोरोना सेंपल लेकर जांच के लिए भेजने के लिए लगाई गई। पहले लोग सैंपल देने से भी काफी डरते थे। केवल उन्हीं लोगों के सैंपल लिए जाते थे जो मरीजों की करीबी संपर्क वाले होते थे।

धीरे-धीरे मरीजों की संख्या बढ़ने लगी। पिछले साल सितंबर में सैंपल लेने के लिए जगह-जगह कैंप लगाने पड़े। नवंबर माह में एक दिन ड्यूटी से लौटी तो बुखार और गला खराब होने लगा। अगले ही दिन सैंपल दिया ओर रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। घर में आठ साल का बेटा है, खुद के साथ उसकी टेंशन हो गई। उसे अलग कमरे में खुद से दूर रखा। धीरे-धीरे कोरोना की वजह से तबीयत बिगड़ने लगी। कमजोरी बढ़ गई। खुद को समझाया और मनोबल को मजबूत किया। दवाइयों के सेवन के साथ मेडिटेशन की मोबाइल व टीवी पर खुद को व्यस्त रखा। ऐसे में 17 दिन में कोरोना को हराया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी