करतारपुर में बैंक के सेल्समैन से साढ़े तीन लाख लूटने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार Jalandhar News

जालंधर देहात पुलिस ने आरोपितों के पास से .12 बोर का यूपी मेड कट्टा दस कारतूस सहित लूटी गई नकदी के 324500 रुपये बरामद किए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 30 Sep 2019 04:27 PM (IST) Updated:Tue, 01 Oct 2019 09:41 AM (IST)
करतारपुर में बैंक के सेल्समैन से साढ़े तीन लाख लूटने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार Jalandhar News
करतारपुर में बैंक के सेल्समैन से साढ़े तीन लाख लूटने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। देहात पुलिस में सात दिन पहले करतारपुर के ऋषि नगर में कोऑपरेटिव सोसाइटी बैंक के सेल्समैन के साथ साढ़े तीन लाख रुपये की लूट की वारदात हल करते हुए तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान कपूरथला के हमीरा निवासी 28 वर्षीय सुखविंदर सिंह उर्फ नीमा, गुरदासपुर के गांव बडढ़ाबाला निवासी 23 वर्षीय जसकरण सिंह उर्फ बाऊ और कपूरथला के गांव लखनखोले के 32 वर्षीय रंजीत सिंह के रूप में हुई है। इनके पास से पुलिस ने .12 बोर का यूपी मेड कट्टा, दस कारतूस सहित लूटी गई नकदी के 3,24500 रुपये बरामद किए हैं।

जालंधर देहात के एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि उक्त आरोपियों ने टांडा के गांव बल्ला निवासी कुलविंदर सिंह उर्फ बब्बल के कहने पर 5 जून 2017 को एक युवक पर .12 बोर के कट्टे से फायर किया था। बब्बल ने उनके साथ उस युवक को जान से मारने के लिए 20 लाख रुपये में सौदा किया था। इसके लिए उन्हें पांच लाख रुपये एडवांस भी दिए थे। हालांकि वक्त पर इलाज मिलने के कारण उस युवक की जान बच गई थी। इस मामले में कपूरथला के थाना सुभानपुर में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। वारदात अंजाम देने के बाद ये तीनों आरोपित बब्बल के लिए काम करने लगे थे।

एसएसपी ने बताया कि तीनों आरोपितों ने नवंबर 2017 में भोगपुर में एक कैश वैन भी लूटी थी। मामले में आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसमें बब्बल डॉन ने उनकी जमानत करवाई थी। पुलिस की टीम ने कुलविंदर सिंह उर्फ बब्बल को भी राउंडअप कर लिया था। उन्होंने बताया कि बब्बल को उन्होंने कपूरथला पुलिस को हैंडओवर कर दिया है। वहीं, तीनों आरोपित सुखविंदर सिंह उर्फ नीमा जसकरण सिंह उर्फ बाऊ और रंजीत सिंह को पुलिस रिमांड हासिल कर उनसे पूछताछ कर जालंधर देहात व आसपास के इलाकों में हुई लूट की वारदातों को ट्रेस करने की कोशिश करेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी