जाखड़ ने इस बड़े अकाली नेता से पूछा, मुंबई में डेरा प्रमुख से क्यों की मुलाकात

पंजाब काग्रेस के अध्यक्ष एवं गुरदासपुर के सासद सुनील जाखड़ ने सुखबीर पर जमकर हमला बोला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Oct 2018 06:00 PM (IST) Updated:Sat, 06 Oct 2018 06:24 PM (IST)
जाखड़ ने इस बड़े अकाली नेता से पूछा, मुंबई में डेरा प्रमुख से क्यों की मुलाकात
जाखड़ ने इस बड़े अकाली नेता से पूछा, मुंबई में डेरा प्रमुख से क्यों की मुलाकात

जागरण संवाददाता, जालंधर

पंजाब काग्रेस के अध्यक्ष एवं गुरदासपुर के सासद सुनील जाखड़ ने सुखबीर बादल को अकाली दल की रैली में इस बात का जवाब देने के लिए कहा है कि वह पंथक पार्टी के नेता होने के बावजूद सितंबर 2015 में मुंबई जाकर डेरा प्रमुख से मिलने किस वजह से गए थे। सुनील जाखड़ ने सुखबीर बादल को इस बात का भी जवाब देने के लिए कहा है कि जब कोटकपूरा और बहबल कला मे पुलिस की फायरिंग में 3.30 घटे का अंतर था, तो कोटकपूरा में हुई फायरिंग के बाद आखिरकार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किस वजह से नहीं की गई।

शनिवार को जालंधर सर्किट हाउस में जाखड़ मीडिया से कहा कि डेरा प्रमुख की फिल्म से होने वाली कमाई की वजह से सुखबीर बादल ने मुंबई में डेरा प्रमुख से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि इस फिल्म ने 1 सप्ताह के भीतर 102 करोड़ का बिजनेस किया था, जिसे पंजाब मे रिलीज करने को लेकर पहले विरोध हो रहा था, लेकिन सुखबीर बादल की मुलाकात के बाद फिल्म पंजाब में रिलीज की गई थी। जाखड़ ने कहा कि वह चाहते हैं कि सुखबीर बादल अकाली दल की रैली में इस बात को नकारे कि उन्होंने डेरा प्रमुख से मुंबई में मुलाकात नहीं की थी। उसके बाद वह और सबूत पंजाब की जनता के समक्ष रखेंगे। सुनील जाखड़ ने कहा कि कोटकपूरा में सायं 6.47 पर पुलिस ने फाय¨रग की थी, जबकि उसके 3.30 से पौने 4 घटे बाद बहबल कला फायरिंग हुई थी।

अगर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पुलिस को फायरिंग करने की अनुमति नहीं दी थी तो कोटकपूरा की ही फायरिंग के बाद संबंधित अधिकारियों (एसएसपी एवं डीजीपी) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए थी, ताकि बहबल कला में फायरिंग न हो पाती। सुनील जाखड़ ने कहा कि उनके पास इस बात की भी जानकारी है कि पुलिस अधिकारी तो उस समय खुश थे, कि उन्होंने फायरिंग कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया है। उन्होंने कहा कि बहबल कला में तो चंद लोग शांति से सिमरन कर रहे थे। इस मौके पर विधायक परगट सिंह, सुशील रिंकू, राजिंदर बेरी, बावा हैनरी के अलावा सुषमा गौतम, जिला काग्रेस अध्यक्ष दलजीत सिंह आहलुवालिया, जगबीर सिंह बराड़, बलराज ठाकुर, काकू आहलुवालिया, अशोक गुप्ता, यशपाल सिंह धीमान समेत अन्य उपिस्थत थे। ईडी के डिप्टी डायरेक्टर के इस्तीफे में भी साजिश की आशका

जाखड़ ने ईडी के डिप्टी डायरेक्टर निरंजन सिंह के इस्तीफे में भी साजिश होने की आशका जताई। सुनील जाखड़ ने कहा है कि इस समय यह कोशिश की जा रही थी कि पंथक मसले से ध्यान हटाकर दोबारा नशे की तरफ लाया जाए।

टकसाली अकाली नकार रहे सुखबीर का नेतृत्व

उन्होंने कहा कि अकाली दल इस समय अपने टकसाली नेताओं की भारी नाराजगी झेल रहा है। टकसाली नेताओं को इस बात का आश्वासन दिया गया था कि रैली में बिक्रम सिंह मजीठिया को मंच पर नहीं आने देंगे, लेकिन वह रैली का बायकाट न करें। इसके जवाब में टकसाली नेताओं ने साफ किया है कि वह बिक्त्रम सिंह मजीठिया खुद निपट लेंगे, लेकिन रैली में नहीं आएंगे। सुनील जाखड़ ने कहा कि टकसाली नेता सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व को बुरी तरह से नकार रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह रैली शिरोमणि अकाली दल की नहीं, बल्कि सुखबीर सिंह अकाली दल की हो रही है।

chat bot
आपका साथी