Jalandhar Weather Update: सप्ताह के पहले दिन खिलेगी तेज धूप, 33 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

Jalandhar Weather Update मौसम विशेषज्ञ डा दलजीत सिंह ने कहा कि तापमान में ऐसा बदलाव और तेजी अगले चार-पांच दिनों तक दिखाई देगी। उसके बाद के दिनों में कुछ हद तक मौसम में सामान्य परिवर्तन के साथ सुबह और शाम के समय ठंडक महसूस होगी।

By Ankit SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 Oct 2022 08:27 AM (IST) Updated:Mon, 03 Oct 2022 08:27 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: सप्ताह के पहले दिन खिलेगी तेज धूप, 33 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान
Jalandhar Weather Update: जालंधर में आज तेज धूप खिलेगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: सप्ताह के पहले दिन यानि सोमवार को शहर में तेज धूप खिलेगी, जिससे गर्मी का प्रकोप भी बढ़ेगा। इस दौरान गर्मी बढ़ने से तापमान में 32 डिग्री से 33 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है। बता दें कि, अभी तक 4 दिनों से लगभग 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान टिका हुआ है।

तापमान में बढ़ोतरी होना लगभग संभावित

मौसम विशेषज्ञ डा दलजीत सिंह ने कहा कि तापमान में ऐसा बदलाव और तेजी अगले चार-पांच दिनों तक दिखाई देगी। इससे तापमान में बढ़ोतरी होना लगभग संभावित है ही। उसके बाद के दिनों में कुछ हद तक मौसम में सामान्य परिवर्तन के साथ सुबह और शाम के समय ठंडक महसूस होगी, जिससे लोग राहत महसूस करेंगे।

डाइट और स्वास्थ्य का ध्यान रखना बेहद जरूरी

वहीं दूसरी तरफ, डा रवि दत्त शर्मा ने कहा कि मौसम में लगभग परिवर्तन देखा जा रहा है। ऐसे में सभी को अपनी डाइट और स्वास्थ्य का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। इसके लिए जिन मरीजों को गला खराब, बदन दर्द, हृदय रोग, शुगर, ब्लड प्रेशर आदि की समस्या आ रही है वह अपना खासकर ध्यान रखें।

तले व बाहरी खाने से रखें परहेज

इस दौरान किसी प्रकार के भी तले हुए पदार्थ और बाहरी खाने से अवश्य परहेज रखें। सादा भोजन करें और सलाद के साथ फल भी अवश्य ले सकते हैं। इसके साथ-साथ अधिक समय तक धूप में जाने व खड़े होने से परहेज करें। परिवर्तन की वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। ऐसे में थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। 

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Today 3rd October: मकसूदां सब्जी मंडी में होगा मां दुर्गा पूजा, जानिए और क्या है खास

यह भी पढ़ेंः-Jalandhar News: लायंस क्लब की अध्यक्ष सुरिंदर कौर ने पेश की मिसाल, 8 साल में 300 लड़कियाें को बनाया आत्मनिर्भर

chat bot
आपका साथी