Jalandhar Weather Update: जालंधर में वर्षा के बाद गर्मी से मिली राहत, जानिए अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम

Jalandhar Weather Update जालंधर में मंगलवार को एकाएक मौसम का मिजाज बदल गया और झमाझम वर्षा हुई। वहीं वर्षा होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की तरफ से आने वाले 6 दिनों का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Aug 2022 07:32 AM (IST) Updated:Tue, 09 Aug 2022 07:32 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: जालंधर में वर्षा के बाद गर्मी से मिली राहत, जानिए अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम
जालंधर में झमाझम वर्षा से मौसम हुआ सुहावना

जागरण संवाददाता, जालंधर। सप्ताह के दूसरे दिन शहर में झमाझम वर्षा होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की तरफ से पूर्वानुमान जारी किया गया था कि मंगलवार को भी खूब धूप खिलेगी और तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। लेकिन अचानक वर्षा होने से मौसम का मिजाज ही बदल गया। इससे पहले रविवार को हुई बारिश की वजह से कुछ हद तक गर्मी से शहरवासियों को राहत मिली थी।

मौसम विभाग की तरफ से सोमवार को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया था कि दिनभर धूप खिलेगी और तापमान 35 डिग्री तक पहुंचेगा। जो पूरी तरह से सही बैठा और तापमान 35.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री तक पहुंच गया था। अब मंगलवार के दिन को देखना होगा कि मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया पूर्वानुमान कितना सही बैठता है या नहीं।

मौसम विभाग की तरफ से आने वाले 6 दिनों का पूर्वानुमान जारी किया गया है, जिसके तहत 11 अगस्त को बादल छाए रहेंगे, मगर 12 अगस्त को पूरा दिन धूप खिली रहेगी। वहीं 15 अगस्त को बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञ डा. दलजीत सिंह ने कहा कि मौसम में परिवर्तन निरंतर होता रहता है, जिस हिसाब से ही मौसम विभाग की तरफ से पूर्वानुमान जारी किया जाता है। कभी पूर्वानुमान बदल भी जाती है और कभी पूरी तरह से सही रहती है। फिलहाल आने वाले दो-तीन दिन धूप के साथ-साथ गर्मी बढ़ाने वाले रहेंगे।

-----------------------------

सबसे कम लंबित इंतकाल में जालंधर जिला नंबर वन

जालंधर : उपायुक्त जसप्रीत सिंह ने कहा कि 1.18 लाख से अधिक इंतकाल करके जालंधर प्रदेश भर में सबसे कम लंबित (पेंडेंसी) वाला बना जिला बन गया है। रेवेन्यू अधिकारियों से बैठक में कहा कि इस साल में 118180 इंतकाल का काम पूरा किया जा चुका है। केवल 2141 यानि कुल केसों का 1.81 फीसदी ही शेष बचा है।इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि 13 अगस्त को लगाई जा रही राष्ट्रीय लोक अदालत के दौरान भी इंतकाल के केसों का निपटारा किया जाएगा। स्टांप ड्यूटी की रिकवरी के काम में तेजी लाने के निर्देश जारी करते हुए कहा कि रेवेन्यू में इजाफा करने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को गंभीरता दिखानी होगी।

chat bot
आपका साथी