स्टूडेंट वैक्सीनेशनः जालंधर के एपीजे स्कूल में 15 से 18 साल के छात्रों को लगाई कोविड वैक्सीन

प्रिंसिपल गिरीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से फैल रहा है। ऐसे में कोरोना रोधी टीके से कोरोना संक्रमित होने से बचने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों के लिए स्कूल में ही यह कैंप लगाया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 11 Jan 2022 04:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jan 2022 04:19 PM (IST)
स्टूडेंट वैक्सीनेशनः जालंधर के एपीजे स्कूल में 15 से 18 साल के छात्रों को लगाई कोविड वैक्सीन
एपीजे स्कूल महावीर मार्ग में 18 वर्ष तक के छात्रों को कोविड रोधी टीका लगाया गया।

जासं, जालंधर। एपीजे स्कूल, महावीर मार्ग, में मंगलवार को लगे एक शिविर में 15-18 साल तक के स्टूडेंट्स को कोरोना टीका लगाया गया। इसमें सिविल अस्पताल के सहयोग से नौवीं से 12वीं कक्षा के 15 से 18 वर्ष की आयु के विद्यार्थियों को निश्शुल्क टीके लगाए गए। कैंप में विद्यार्थियो को निश्शुल्क वैक्सीन लगाई गई। इसमें सभी विद्यार्थियों ने क्यूआर कोड स्कैन करके अथवा लिंक पर क्लिक करके स्वयं का पंजीकरण कराया। छात्रों को भविष्य में कोविड-19 से सुरक्षित रखने के लिए स्कूल प्रशासन ने यह कदम उठाया है। छात्रों को स्कूल में ही बनाए गए टीकाकरण केंद्र की सूचना पहले से ही दे दी गई थी।

शिविर में  छात्र बिना किसी डर के अपने ही स्कूल के अंदर ही टीकाकरण करवाकर अधिक सहज और सुरक्षित अनुभव कर रहे थे। प्रिंसिपल गिरीश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर से तेजी से फैल रहा है। ऐसे में कोरोना रोधी टीके से कोरोना संक्रमित होने से बचने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों के लिए स्कूल में ही यह कैंप लगाया गया। भीड़ इकट्ठी न हो इसके लिए भी प्रबंध किए गए थे।

एचएमवी के एनएसएस वालंटियर्स ने गांव कुरारी में चलाया जागरूकता अभियान

जासं, जालंधर। एचएमवी के एनएसएस वालंटियर्स ने कोरोना महामारी के बचाव के लिए गांव कुरारी में जागरूकता अभियान चलाया। यूनिट की सलाहकार डा. अंजना भाटिया और यूनिट प्रोग्राम अफसर वीना अरोड़ा ने वालंटियर्स को गांव का विजिट करवाया। इस दौरान गांव की पंचायत ने वालंटियर्स का स्वागत किया और उन्हें हरसंभव सहयोग दिया। वालंटियर्स ने सभी को अपने घर के साथ गली व आस-पास के एरिया को स्वच्छ बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सबकों मास्क लगाना चाहिए और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना चाहिए। इसके बाद वालंटियर्स ने वोट जागरूकता रैली भी निकाली। इसके बाद कालेज कैंपस में स्पोट्र्स दिवस मनाया गया, जिसमें वालंटियर्स ने रेस, थ्री लैग रेस, लैमन रेस, टग आफ वार में हिस्सा लिया।

प्रिंसिपल डा. अजय सरीन ने वालंटियर्स की स्वच्छता और कोरोना वैक्सीनेशन जागरूकता को लेकर की गई गतिविधियों के लिए प्रशंसा की। उन्होंने सभी को भविष्य में भी ऐसे अन्य कैंपों और गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर हरमनुपाल, डा. मीनू तलवाड़, मनप्रीत कौर, पवनदीप कौर आदि थे।

chat bot
आपका साथी