जालंधर में नान डिफाल्टर लेदर इकाइयों को ही मिलेंगे कनेक्शन, 19 जनवरी तक है ट्रायल रन की छूट

जालंधर में नान डिफाल्टर लेदर इकाइयों को ही 19 जनवरी तक ही बिजली के कनेक्शन दिए जाएंगे। जिन इकाइयों का पीएसपीसीएल की तरफ किसी भी तरह का बकाया लंबित है उन्हें पहले बकाया राशि की अदायगी करनी होगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 03:02 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 03:02 PM (IST)
जालंधर में नान डिफाल्टर लेदर इकाइयों को ही मिलेंगे कनेक्शन, 19 जनवरी तक है ट्रायल रन की छूट
पावरकाम ने जालंधर की लेदर इंडस्ट्री को पावर कनेक्शन देने की शुरुआत कर दी है।

जालंधर, जेएनएन। करीब 14 महीने बाद हाई कोर्ट से ड्राई रन की अनुमति मिलने के बाद भी जालंधर की लेदर इंडस्ट्री की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं। पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने स्पष्ट किया है केवल नान डिफाल्टर लेदर इकाइयों को ही 19 जनवरी तक बिजली के कनेक्शन दिए जाएंगे। जिन इकाइयों का  पीएसपीसीएल की तरफ किसी भी तरह का बकाया लंबित है, उन्हें पहले बकाए की अदायगी करते हुए तमाम तरह का डिफॉल्ट खत्म करना होगा। डिफॉल्ट खत्म होने के बाद ही संबंधित लेदर इकाइयों को बिजली के कनेक्शन प्रदान किए जा सकेंगे।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दिया है पावरकाम को निर्देश

बता दें कि अदालत की तरफ से पिछले साल दिसंबर में जालंधर की लेदर इकाइयों को ट्रायल रन की मंजूरी प्रदान की गई है। अदालत से ट्रायल रन की मंजूरी मिलने के बाद पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने पावरकाम को बंद पड़ी लेदर इकाइयों के बिजली कनेक्शन जोड़ने के लिए कहा है।

पिछले साल काट दिए गए जालंधर की लेदर इंडस्ट्री के कनेक्शन

वर्ष 2019 में अदालत के आदेश के बाद जालंधर में लेदर इकाइयों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए थे।  पावरकाम के अधिकारियों के मुताबिक ट्रायल रन की अनुमति मात्र 19 जनवरी तक मिली है। अभी काफी संख्या में लेदर इकाई संचालकों की तरफ से बिजली के कनेक्शन जोड़ने के लिए कंसेंट नहीं दिया गया है। लेदर कंपलेक्स से संबंधित पावरकाम के एसडीओ के मुताबिक जैसे-जैसे कंसेंट प्राप्त होते जाएंगे, वैसे-वैसे नॉन डिफॉल्टर इकाइयों के बिजली कनेक्शन जोड़ दिए जाएंगे। 19 जनवरी के बाद कनेक्शन चालू रखने संबंधी आदेशों के मुताबिक ही कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी