स्क्रैप चुराने से रोकने पर की थी चौकीदार की हत्या, जालंधर पुलिस ने दो किशोरियों समेत तीन दबोचे

मुख्य आरोपित अर्जुन ने बताया कि वह दो अन्य किशोरियों के साथ लोहे का स्क्रैप चुराने के लिए फैक्ट्रियों को निशाना बनाता था। आठ दिसंबर री की रात वहां घुसने पर चौकी दार ने शोर मचा दिया। इसी कारण उसकी हत्या कर दी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 04:27 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 04:27 PM (IST)
स्क्रैप चुराने से रोकने पर की थी चौकीदार की हत्या, जालंधर पुलिस ने दो किशोरियों समेत तीन दबोचे
जालंधर में आठ दिसंबर को मेटल कॉर्पोरेशन फैक्ट्री में चौकीदार प्रदीप पाठक (50) का शव मिला था। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर, जेएनएन। कमिश्नरेट पुलिस ने बुधवार को एक चौकीदार की हत्या के मामले को दो किशोरियों सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया लकड़ी का हैंडल, चौकीदार का मोबाइल और पर्स भी मिले हैं। आरोपितों की पहचान आंबेडकर नगर के अर्जुन (19) और दो किशोरियों के रुप में हुई है।पुलिस ने इस मामले में  अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि सुरदीसी के पास मेटल कॉर्पोरेशन फैक्ट्री में चौकीदार प्रदीप पाठक (50) का शव खून से लथपथ पड़ा है। उन्होंने कहा कि इसके बाद, पुलिस स्टेशन-1 की एक टीम मौके पर पहुंची। चौकीदार के शरीर पर सिर में गंभीर चोटें थीं। उसके पैर कपड़े के टुकड़े से बंधे थे।

उन्होंने कहा कि फैक्ट्री के मालिक दिनेश महिंद्रू ने पुलिस को बताया कि चौकीदार प्रदीप पाठक पिछले 32 वर्षों से काम कर रहा था और कारखाने के एक कमरे में रह रहा था। फैक्ट्री में वर्तमान में काम नहीं चल रहा था। वहां भारी मात्रा में लोहे का स्क्रैप, तांबा और मशीनें पड़ी थी। उन्होंने कहा कि तकनीकि जांच और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांचने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

पूछताछ में मुख्य आरोपित अर्जुन ने बताया कि वह दो अन्य किशोरियों के साथ लोहे के स्क्रैप चुराने के लिए छोड़ी गई फैक्ट्रियों को निशाना बनाता था। 8 दिसंबर की रात वह फैक्ट्री में घुसे थे। उन्हें चौकीदार प्रदीप ने चिल्लाना और कॉल करना शुरू कर दिया। इसी वजह से उन्होंने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपितों को रिमांड पर लेने की तैयारी कर दी है।

chat bot
आपका साथी