यूको बैंक लूटकांड में पुलिस को बड़ी सफलता, एक आरोपित दबोचा, मास्टरमाइंड सहित तीन की तलाश

यूको लूटकांड में पकड़े गए आरोपित की पहचान होशियारपुर के सुरजीत सिंह उर्फ जीता के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके पास से 39500 रुपये और वारदात में इस्तेमाल की गई एक काले रंग की एक्टिवा बरामद की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 05:38 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 05:38 PM (IST)
यूको बैंक लूटकांड में पुलिस को बड़ी सफलता, एक आरोपित दबोचा, मास्टरमाइंड सहित तीन की तलाश
यूको लूटकांड में पकड़े गए आरोपित की पहचान होशियारपुर के सुरजीत सिंह उर्फ जीता के रूप में हुई है।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर देहात पुलिस ने यूको बैंक में सिक्योरिटी गार्ड सुरिंदर सिंह की हत्या कर करीब छह लाख लूटने के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपित की पहचान गांव अदमवाल, होशियारपुर, के सुरजीत सिंह उर्फ जीता के रूप में हुई है। उसके पास से 39,500 रुपये बरामद कर लिए गए हैं। इसके अलावा वारदात में इस्तेमाल की गई एक काले रंग की एक्टिवा भी बरामद कर ली गई है।

जालंधर देहात एसएसपी डॉ संदीप कुमार गर्ग ने बताया कि बैंक लूट के बाद पुलिस हर एंगल से जांच कर रही थी। इस दौरान सूचना के आधार पर जीता को होशियारपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया। बाकी आरोपितों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा, और गुरविंदर सिंह उर्फ गिंदा के रूप में हुई है। सारे आरोपित होशियारपुर के ही रहने वाले हैं।

जांच में सामने आया है कि उनका एक पांचवा साथी भी था, जिसका नाम सुनील दत्त है। पांच लोगों का गिरोह है लेकिन यूको बैंक लूट कांड में सुनील शामिल नहीं था। अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपितों ने होशियारपुर के इंडियन ओवरसीज बैंक, होशियारपुर के पंजाब एंड सिंध बैंक में भी लूट की वारदात को अंजाम दिया था। वही टांडा उड़मुड़ में से एक बाइक भी छीनी थी। एसएसपी गर्ग ने बताया कि वारदात में इस्तेमाल होने वाले पिस्तौल सत्ता ही लेकर आया था। बाकी सारे पैसे भी फरार आरोपियों के पास है। उनकी गिरफ्तारी के बाद ही पूरा खुलासा होगा।

chat bot
आपका साथी