रखरखाव का नहीं ध्यान, बरसात करेगी हाईवे का काम तमाम

लगभग 11 साल पहले शुरू किए गए जालंधर-पानीपत सिक्सलेन हाईवे का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 12:25 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 12:25 AM (IST)
रखरखाव का नहीं ध्यान, बरसात करेगी हाईवे का काम तमाम
रखरखाव का नहीं ध्यान, बरसात करेगी हाईवे का काम तमाम

जागरण संवाददाता, जालंधर : लगभग 11 साल पहले लोगों की सहूलियत के लिए शुरू किए गए जालंधर-पानीपत सिक्सलेन हाईवे का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। इसके अलावा रखरखाव के अभाव में वह हिस्सा भी परेशान कर रहा है, जो टुकड़ों में बना दिया गया था। जालंधर के अति व्यस्त क्षेत्र ट्रांसपोर्ट नगर से लेकर रामा मंडी चौक तक हाईवे के किनारे बदहाल नजर आ रहे हैं। अनकनेक्टेड ड्रेन में भरी गंदगी, टूटी सर्विस लेन और पानी की निकासी का अभाव लोगों के लिए समस्या खड़ी कर रहा है।

चौगिंट्टी चौक फ्लाईओवर से पानी की निकासी नहीं होने के कारण यहां आए दिन हादसे भी होते रहते हैं। इसके बावजूद एनएचएआइ की ओर से अनुबंधित निजी कंपनी को काम शुरू करने के लिए नहीं कहा जा रहा है।

पीएपी चौक फ्लाईओवर के पास भी पानी की निकासी नहीं हो रही है, जबकि ये फ्लाईओवर बने भी सवा साल हो गए हैं। यही वजह है कि पीएपी परिसर की बाउंड्री को जमा पानी से खतरा पैदा हो गया है। पीएपी चौक से लेकर रामामंडी चौक तक हाईवे के दोनों तरफ संकरी सर्विस लेन को भी नजरंदाज किया जा रहै है। सर्विस लेन और हाईवे के बीच ड्रेन का काम बीते छह माह से पूरा नहीं हो पाया है। गहरी खोदाई में बारिश का पानी जमा है और कई जगह पर सरिए निकले हुए नजर आते हैं। ये किसी भी समय जानलेवा हो सकते हैं। मानसून को मात्र एक माह बाकी है, लेकिन अभी तक हाईवे के इस हिस्से की सुध नहीं ली गई है। बीते साल भी हाईवे पानी में डूब गया था और वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करने पड़ा था। इस बार भी परिस्थितियां कुछ वैसी ही हैं।

इंजीनियर बोले, ड्रेन की सफाई हो रही

हाईवे के इस हिस्से के निर्माण का काम देख रही निजी कंपनी के साइट इंजीनियर हितेश धवन ने कहा कि ड्रेन की सफाई का काम करवाया जा रहा है। इसके अलावा चौगिंट्टी चौक फ्लाईओवर के ऊपर भी पानी की निकासी का प्रबंध कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी