फेस्टीवल सीजन में हरकत में आया स्वास्थ्य, दो दिन में 80 किलो बदबूदार मिठाई करवाई नष्ट

जिला सेहत अधिकारी डा. एसएस नंगल ने कहा कि फेस्टिवल सीजन को लेकर जांच टीमों को गठन किया गया है। मिठाइयों की दुकानों और फूडा कार्नरों से रोजाना दस सैंपल भरे जा रहे हैं। उन्हें साफ-सफाई रखने का भी निर्देश दिया जा रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 10:52 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 10:52 AM (IST)
फेस्टीवल सीजन में हरकत में आया स्वास्थ्य, दो दिन में 80 किलो बदबूदार मिठाई करवाई नष्ट
जिला सेहत अधिकारी डा. एसएस नंगल ने फेस्टिवल सीजन को लेकर टीमें गठित की हैं। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। फेस्टिवल सीजन शुरू होने के साथ स्वास्थ्य विभाग ने मिठाइयों, फूड कार्नर, रेस्तरां व होटलों में दबिश देनी शुरू कर दी है। सेहत विभाग ने टीमों का गठन करके जगह-जगह से खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे हैं। टीमें रोजाना दस खाद्य पदार्थों के सैंपल ले रही हैं। दुकानों से मिठाइयों के सैंपल भरने के सााथ-साथ लोगों को कोविड-19 की गंभीरता के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है। सेहत विभाग ने अब तक सौ सैंपल भरें हैं। इन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया है। विभाग ने दो दिन में 80 किलो बदबू वाली मिठाई को नष्ट करवाया है।

जिला सेहत अधिकारी डा. एसएस नंगल ने फेस्टिवल सीजन को लेकर टीमें गठित की है जिसमें फूड सेफ्टी आफिसर रोबिन व रमन शामिल हैं। टीमों ने विभिन्न फूड कार्नर, रेस्तरां, व मिठाई की दुकानों से रसगुल्ले, सॉस, दालें, आटा, मैदा, वेवरेज, दूध, तेल, घी, चाय पत्ती के सैंपल लिए हैं।

जिला सेहत अधिकारी डा. एसएस नंगल ने कहा कि फेस्टिवल सीजन को लेकर जांच टीमों को गठन किया गया है। रोजाना दस सैंपल भरे जा रहे हैं। अब तक सौ सैंपल लिए जा चुके है। मिठाई की दुकानों व फूड कार्नर से खाद्य पदार्थ के सैंपल भरे जा रहे हैं। इनके संचालकों को कोविड-19 वायरस की गंभीरता व सफाई का ध्यान रखने के लिए भी कह रहे हैं। पिछले दो दिन में 80 किलो बदबू वाली मिठाई को निरस्त किया गया है। फूड कार्नर को जल्द से जल्द विभाग की ओर से रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा गया है।

रजिस्ट्रेशन नहीं करवाई तो बंद किया जाएगा फूड कार्नर

अगर किसी व्यक्ति ने फूड कार्नर खोल रखा है और स्वास्थ्य विभाग से रजिस्ट्रेशन नहीं करवाई है तो सप्ताह के भीतर उसे ऐसा करवा लेना चाहिए। विभाग ने चेतावनी दी है कि बिना रजिस्ट्रेशन वाले फूड कार्नर को बंद कर दिया जाएगा। विभाग ने मिठाई की दुकानों व फूड कार्नर को सफाई रखने का भी निर्देश दिया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी