फीस मांगने पर एपीजे स्कूल को कारण बताओ नोटिस, शिक्षा विभाग ने सप्ताह में मांगा जवाब

शिक्षा विभाग के सहायक डायरेक्टर ने भेजे नोटिस में कहा कि शिकायत आई है कि स्कूल प्रबंधन अभिभावकों को फीस भरने के लिए कह रहा है। स्कूल को जवाब देने के लिए एक सप्ताह दिया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 08:43 AM (IST)
फीस मांगने पर एपीजे स्कूल को कारण बताओ नोटिस, शिक्षा विभाग ने सप्ताह में मांगा जवाब
फीस मांगने पर एपीजे स्कूल को कारण बताओ नोटिस, शिक्षा विभाग ने सप्ताह में मांगा जवाब

जालंधर, जेएनएन। शिक्षा विभाग की मनाही के बावजूद अभिभावकों से फीस मांगने पर एपीजे पब्लिक स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। स्कूल प्रिंसिपल या मैनेजमेंट को भेजे इस नोटिस में शिक्षा विभाग के सहायक डायरेक्टर ने कहा कि मौजूदा कर्फ्यू के हालात देखते हुए सरकार ने फीस लेने पर रोक लगाई थी। स्कूलों को कहा गया था कि वो हालात सुधरने के बाद अभिभावकों का एक महीने का अतिरिक्त समय देकर फीस भरवाएं, इसके बावजूद एपीजे स्कूल के खिलाफ शिकायत आई है कि वो अभिभावकों को फीस भरने के लिए कह रहे हैं। इसलिए वो जवाब दें कि क्यों न उनके स्कूल की मान्यता रद कर दी जाए। इसके लिए स्कूल को सप्ताह भर का समय दिया गया है। 

किसी को ऐसा नहीं कहा गयाः प्रिंसपल गिरीश कुमार

इधर, एपीजे स्कूल के प्रिंसिपल गिरीश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग की इस घड़ी में वह बच्चों और अभिभावकों के साथ है। उनकी तरफ से किसी भी अभिभावक को दाखिला फीस जमा करने को नहीं कहा गया है। न ही किसी पर दबाव बनाया जा रहा है। दाखिला प्रक्रिया ऑनलाइन भी चल रही है। ऐसे में कई अभिभावकों ने ऑनलाइन फीस जमा करवाई है। इसी का किसी ने गलत इस्तेमाल किया है। स्कूल की ओर से दाखिला फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि पहले 13 अप्रैल थी जिसे बढ़ाकर अब 30 अप्रैल कर दिया गया है। उन्होंने अभिभावकों से कोरोना वायरस संकट से उपजी परिस्थितियां सामान्य होने के बाद बच्चों का दाखिला करवाने की अपील की, भले ही इसमें 30 अप्रैल से ज्यादा समय क्यों न लग जाए। 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी