डीसी थोरी ने लिया खरीद प्रबंधों का लिया जायजा, धान की खरीद यकीनी बनाने का दिया भरोसा

डीसी ने कहा कि धान के एक-एक दाने की निर्विघ्न खरीद व लिफ्टिंग की जाएगी। अनाज मंडियों में से किसानों की फसल खरीदने और लिफ्टिंग के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। किसानों को फसल बेचने में किसी किस्म की दिक्कत पेश नहीं आने दी जाएगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 03:14 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 03:14 PM (IST)
डीसी थोरी ने लिया खरीद प्रबंधों का लिया जायजा, धान की खरीद यकीनी बनाने का दिया भरोसा
जालंधर के डीसी घनश्याम थोरी बुधवार को नई अनाज मंडी में खरीद प्रक्रिया का जायजा लेने पहुंचे।

जालंधर, जेएनएन। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा है कि पंजाब सरकार धान की सुचारू व निर्विघ्न खरीद यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है। बुधवार को नई अनाज मंडी में खरीद प्रक्रिया का जायजा लेने पहुंचे डीसी ने कहा कि धान के एक-एक दाने की निर्विघ्न खरीद व लिफ्टिंग की जाएगी। अनाज मंडियों में से किसानों की फसल खरीदने और लिफ्टिंग के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। किसानों को फसल बेचने में किसी किस्म की दिक्कत पेश नहीं आने दी जाएगी।

डीसी ने कहा कि खरीद के अलावा धान की ढुलाई और भंडारण के लिए भी उपयुक्त व्यवस्था की गई है। खरीद एजेंसियां संबंधित एजेंसियों को खरीद के अलॉट किए गए शेयर के मुताबिक धान की खरीद करें व साथ-साथ लिफ्टिंग सुनिश्चित करें। हर खरीद केंद्र में आधिकारियों को बिजली, किसानों के लिए शेड्स, पेयजल की सप्लाई और धान की गुणवत्ता की जांच के लिए आवश्यक उपकरणों समेत तमाम जरुरी प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।

डीसी ने बताया कि अभी तक 9396 मीट्रिक टन धान की आमद मंडियों में हो चुकी है, जिसमें से खरीद एजेंसियाँ की तरफ से 8834 मीट्रिक टन की खरीद की गई है। जिले में धान की खरीद व लिफ्टिंग के लिए 149 मंडियां-खरीद केंद्र स्थापित किए गए हैं।

कोई समस्या होने पर 0181-5019252 पर संपर्क करें किसान

डीसी थोरी ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि अगर उन्हें खरीद में कोई दिक्कत आती है तो वह प्रशासन की तरफ से स्थापित कंट्रोल रूम नंबर 0181-5019252 पर संपर्क कर सकते हैं। इस मौके पर एसडीएम राहुल सिंधू, डिस्ट्रिक्ट फूड एंड सप्लाई कंट्रोलर नरिंदर सिंह, जिला मंडी अधिकारी मुकेश कैले मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी