कांग्रेस ने कहा, शहर के स्लम एरिया, वार्ड और ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाकर बनाए जाएं नए वोट

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवासी सेल के उपचेयरमैन रवि शंकर गुप्ता ने कहा कि शहर के स्लम एरिया में कैंप लगाकर नए मतपत्र (वोट) बनाए जाने चाहिए। अन्य राज्यों से आकर जिले में रहने वाले लाखों लोगों का वोट नहीं बना है। उनके मतपत्र बनाने की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 03:46 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 03:46 PM (IST)
कांग्रेस ने कहा, शहर के स्लम एरिया, वार्ड और ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाकर बनाए जाएं नए वोट
पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवासी सेल के उपचेयरमैन रवि शंकर गुप्ता। फाइल फोटो

जालंधर, जेएनएन। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवासी सेल के उपचेयरमैन रवि शंकर गुप्ता ने कहा कि शहर के स्लम एरिया में कैंप लगाकर नए मतपत्र (वोट) बनाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर चंद महीने शेष बचे हैं। इसके चलते राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी हैं। बावजूद इसके, अन्य राज्यों से आकर जिले में रहने वाले लाखों लोगों में से अधिकतर के वोट नहीं बन पाए हैं। उनके मतपत्र बनाने की प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए।

गुप्ता ने कहा, इस तरफ न तो जिला प्रशासन ध्यान दे रहा है और न ही किसी ने इसे लेकर गंभीरता दिखाई है। ऐसे में ये लोग वोट के अभाव में भारतीय लोकतंत्र प्रणाली का हिस्सा बनने से वंचित रह जाएंगे। रवि शंकर गुप्ता ने कहा कि वोट का अधिकार देश के हर नागरिक को संविधान में दिया गया है। वोटर लिस्ट में नाम ना होने से अधिकतर लोग मतदान जैसे महत्वपूर्ण कार्य से वंचित रह सकते हैं। ऐसे में जिला प्रशासन को गंभीरता दिखाते हुए नए मतपत्र तैयार करने के लिए स्टाफ तैनात करना चाहिए। इसके लिए विधानसभा हलका वार्ड तथा ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाए जाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें - जालंधर में भाजपा नेता राजन अंगुराल की शराब फैक्ट्री में एक्साइज विभाग की दबिश, 11 हजार खाली बोतलें मिलीं

यह भी पढ़ें - एक जिस्म-दो जान: बालिग हुए शरीर से जुड़े सोहणा-मोहणा, अद्भूत है पंजाब के दो अनोखे भाइयों की कहानी

chat bot
आपका साथी