जालंधर में कोचिंग सेंटर के केमिस्ट्री शिक्षक ने रोडवेज बस में ली क्लास, वीडियो वायरल; मामला दर्ज

पंजाब सरकार ने कोचिंग क्लासें लगाने पर भी पाबंदी लगाई हुई है। इसी बात से खफा होकर कोचिंग फेडरेशन के जिला प्रधान व केमिस्ट्री के शिक्षक एमपी सिंह ने शुक्रवार को पंजाब रोडवेज की बस में अपने कुछ छात्रों को बुलाकर कोचिंग क्लास लगाई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 07:11 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 02:05 PM (IST)
जालंधर में कोचिंग सेंटर के केमिस्ट्री शिक्षक ने रोडवेज बस में ली क्लास, वीडियो वायरल; मामला दर्ज
केमिस्ट्री के प्रोफेसर एमपी सिंह शुक्रवार को पंजाब रोडवेज की बस में कुछ बच्चो को बुलाकर क्लास लगाई।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना महामारी के मद्देनजर पंजाब सरकार ने कोचिंग क्लासें लगाने पर भी पाबंदी लगाई हुई है। इसी बात से खफा होकर कोचिंग फेडरेशन के जिला प्रधान व केमिस्ट्री के शिक्षक एमपी सिंह शुक्रवार को पंजाब रोडवेज की बस में सवार हो गए। वहां उन्होंने अपने कुछ छात्रों को बस में ही बुलाकर अपने अंदाज में क्लास लगाई।

कोचिंग क्लास में उन्होंने शायद कैप्टन सरकार को यह समझाने का प्रयास किया कि रोडवेज की बस में यात्री सवार हो सकते हैं, उन पर कोई पाबंदी नहीं है लेकिन अगर वे लोग घरों में कोचिंग क्लासें लगाते हैं तो वह गाइडलाइन के तहत गैर-कानूनी है। कुछ ही समय बाद बस में चल रहे इस अनूठे प्रदर्शन की वीडियो वायरल हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को तो चेतावनी देकर भेज दिया लेकिन प्रोफेसर एमपी सिंह पर मामला दर्ज कर लिया। वायरल वीडियो में प्रोफेसर एमपी सिंह किताब हाथ में लिए बच्चों को पढ़ाते व बस में आगे पीछे चलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

शिक्षक ने मास्क भी ठीक ढंग से नहीं पहनाः पुलिस

इस मामले में डीसीपी गुरमीत सिंह का कहना है कि सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन लोगों की जान-माल की सुरक्षा के मद्देनजर है। इसका इस तरह उल्लंघन करना गैरकानूनी है। पुलिस ने थाना बारादरी में शिक्षक पर धारा 188 व डिजास्टर मैनेजमेंट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। शिक्षक एमपी सिंह को मौके पर जमानत देकर छोड़ भी दिया गया है। पुलिस के अनुसार, बस में पढ़ाते हुए प्रोफेसर ने मास्क भी ठीक ढंग से नहीं पहना था।

पहले भी सरकार को दिया था अल्टीमेटम

उधर कोचिंग फेडरेशन का कहना है कि उन्होंने पहले भी सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि कोचिंग सेंटर खोलने दिए जाएं। वे अपने सेंटरों में मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का पूरा ख्याल रखेंगे लेकिन सरकार ने उनकी एक नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि स्कूलों में पढ़ाई नहीं हो रही। प्रतियोगी परीक्षाओं व अन्य परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए कोचिंग सेंटर खोले जाने जरूरी हैं।

chat bot
आपका साथी