जालंधर से ISI का आतंकी गिरफ्तार, जम्मू में किसी बड़े नेता की हत्या का मिला था टारगेट; पिस्टल और चार कारतूस भी बरामद

Punjab Latest News पंजाब के जालंधर से पुलिस की काउंटर इंटेलीजेंस टीम ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी की पहचान मेहता उदोवाल निवासी लवप्रीत के रूप में हुई है जो इस समय जालंधर के रामा मंडी में किराये के मकान में रह रहा है। बता दें कि आतंकी का मकसद जम्मू में किसी बड़े नेता की हत्या था।

By sukrant safari Edited By: Prince Sharma Publish:Wed, 24 Apr 2024 08:45 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 08:45 AM (IST)
जालंधर से ISI का आतंकी गिरफ्तार, जम्मू में किसी बड़े नेता की हत्या का मिला था टारगेट; पिस्टल और चार कारतूस भी बरामद
जालंधर से ISI का आतंकी गिरफ्तार, जम्मू में किसी बड़े नेता की हत्या का मिला था टारगेट

HighLights

  • पुलिस ने जालंधर से ISI के आतंकी को गिरफ्तार किया है
  • आइएसआइ के इशारे पर करनी थी नेता की हत्या
  • फिलहाल आतंकी तीन दिन की रिमांड पर है

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Crime:  काउंटर इंटेलीजेंस (सीआइ) टीम ने जम्मू-कश्मीर में बैठे किसी बड़े व्यक्ति को मारने की साजिश रच रहे इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) के गुर्गे को गिरफ्तार किया है।

आतंकी की पहचान मेहता, उदोवाल निवासी लवप्रीत के रूप में हुई है, जो इस समय जालंधर के रामा मंडी में किराये के मकान में रह रहा था। उससे एक चाइनीज पिस्तौल और कारतूस बरामद हुए हैं। पिस्तौल और कारतूस भी उसे पाकिस्तानी तस्करों के जरिए अमृतसर बार्डर पर मिले थे।

बड़े नेता को मारने की थी साजिश

लवप्रीत पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं के इशारे पर जम्मू-कश्मीर में किसी बड़े नेता को मारने के लिए जाने वाला था। उसे पाकिस्तान के आतंकवादियों की तरफ से नियंत्रित किया जा रहा था। टीम ने आरोपित को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: नए वित्तीय वर्ष में पंजाब सरकार ने लिया 2500 करोड़ का कर्ज, वित्तमंत्री चीमा ने कही ये बात

सीआइ के एआइजी नवजोत सिंह माहल ने कहा कि आतंकी नवप्रीत को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इस मामले में जुड़े और लोगों को भी बेनकाब कर दिया जाएगा।

लवप्रीत के खिलाफ पहले भी तीन मामले नशा तस्करी और आर्म्स एक्ट के दर्ज हैं। उसके और साथी भी जालंधर में मौजूद हैं।

पिछले कई महीने से वो जालंधर में किराये पर रह रहा था और पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में था। आरोपित लवप्रीत से और भी हथियार भी बरामद होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक उसके जितने भी साथी थे, सारे पाकिस्तानी आतंकियों के संबंध में थे।

जेल में आइएसआइ के आतंकियों के संपर्क में आया था आरोपित

गिरफ्तार लवप्रीत आर्म्स एक्ट के मामले में अलग-अलग जेल में बंद रहा है। वहीं पर उसकी मुलाकात आइएसआइ के आतंकियों से हुई थी। कई पाकिस्तानी तस्करों से भी जेल में मुलाकात होने के बाद वो उनके लिए काम करने लगा।

बताया जा रहा है कि उसने पाकिस्तानी तस्करों के साथ संबंध बनाए थे, जिनके जरिए वो नशा सप्लाई भी करता था। पता लगाया जा रहा है कि उसने अभी तक कहां-कहां और कितना नशा सप्लाई किया है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: आपत्तिजनक शब्दावली को लेकर भुल्लर ने मांगी माफी, स्वर्णकारों ने फिर भी फूंक दिया पुतला

chat bot
आपका साथी