HCS (Judicial) Exam: पंजाब की बेटी हरियाणा में Topper; श्वेता ने जज बन सच किया पिता का सपना

Haryana Civil Services Judicial Exam Result पंजाब की बेटी श्वेता शर्मा ने हरियाणा सिविल सर्विसेज (ज्यूडीशियल) में अव्वल स्थान हासिल किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 04 Feb 2020 07:32 PM (IST) Updated:Wed, 05 Feb 2020 01:53 PM (IST)
HCS (Judicial) Exam: पंजाब की बेटी हरियाणा में Topper; श्वेता ने जज बन सच किया पिता का सपना
HCS (Judicial) Exam: पंजाब की बेटी हरियाणा में Topper; श्वेता ने जज बन सच किया पिता का सपना

जेेएनएन, रूपनगर। Haryana Civil Services Judicial Exam Result: रूपनगर की बेटी श्वेता शर्मा ने हरियाणा सिविल सर्विसेज (ज्यूडीशियल) में अव्वल स्थान हासिल किया है। श्वेता का परिवार बेटी की प्राप्ति पर फूले नहीं समा रहा। मां प्रिया शर्मा कहती हैं कि बेटी ने पिता के सपने को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि श्वेता के पिता पवन कुमार शर्मा की तमन्ना थी कि उनकी बेटी जज बने, जो उसने पूरी कर दी हैं।

दसवीं तक शिवालिक पब्लिक स्कूल रूपनगर में शिक्षा हासिल करने वाली श्वेता ने बताया कि जब-जब एग्जाम निकट होते थे तो पूरा-पूरा दिन भी पढ़ाई की, लेकिन कभी पढ़ाई का टाइम फिक्स नहीं किया। इस बीच, उसने टीवी देखना और मोबाइल इस्तेमाल करना बंद नहीं किया। श्वेता ने एसआइ देव समाज स्कूल चंडीगढ़ में जमा दो तक की शिक्षा हासिल की। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से बीए, एलएलबी की और आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ मोहाली से एलएलएम की है।

मूलरूप से पठानकोट का रहने वाला है परिवार

श्वेता का परिवार मूलरूप से पठानकोट का रहने वाला है। पिता की बतौर जेई थर्मल प्लांट रूपनगर में सन 2000 में तैनाती के बाद उसका परिवार यहीं रह रहा है। श्वेता के दो भाई-बहन हैं। बड़ी बहन पारूल शर्मा भी एडवोकेट है और इस समय कनाडा सेटल है। भाई अशीष वत्स गणित टीचर। भाई आशीष और श्वेता दोनों जुड़वा हैं।

राजस्थान सिविल सर्विसेज ज्यूडीशियल में भी हुआ है सलेक्शन

हरियाणा सिविल सर्विसेज (ज्यूडीशियल) का मामला हाईकोर्ट में चैलेंज होने के बाद श्वेता ने हौसला नहीं छोड़ा और पंजाब, दिल्ली और राजस्थान में भी सिविल सर्विसेज (ज्यूडीशियल) के एग्जाम दिए। राजस्थान में भी उसका सलेक्शन हो चुका है, जबकि बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर 30 फीसद ग्रेस मार्क देने के बाद हरियाणा में उसका सलेक्शन हुआ है। श्वेता ने 1050 अंकों में से 619.75 अंक हासिल किए। श्वेता हरियाणा में ही रहना चाहती है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी