Punjab Crime: होशियारपुर के नर्सिंग होम में लिंग जांच रैकेट का पर्दाफाश, हरियाणा पुलिस ने दबोची महिला दलाल

हरियाणा के जिला फतेहाबाद व सिरसा की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लिंग परीक्षण करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। प्रशासन ने ऊना रोड स्थित शशि नर्सिंग होम की स्कैनिंग मशीन को सील कर दिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Sep 2022 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 20 Sep 2022 07:19 PM (IST)
Punjab Crime: होशियारपुर के नर्सिंग होम में लिंग जांच रैकेट का पर्दाफाश, हरियाणा पुलिस ने दबोची महिला दलाल
लिंग जांच का खेल ऊना रोड स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम में चल रहा था। सांकेतिक चित्र

जागरण टीम, होशियारपुर। ऊना रोड स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम में पड़ोसी राज्य हरियाणा के जिला फतेहाबाद व सिरसा की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लिंग परीक्षण करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। डाक्टरी की आड़ में अस्पताल में बड़े स्तर पर लिंग जांच की जा रही थी। लिंग जांच का खेल हरियाणा के जिला फतेहाबाद व सिरसा तक चल रहा था।

स्कैनिंग मशीन सील

लिंग जांच करने के लिए मोटी रकम वसूली जाती थी। जिसके चलते प्रशासन ने पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत लिंग परीक्षण करने के आरोप में शशि नर्सिंग होम की स्कैनिंग मशीन को सील कर दिया है। इस एक्ट के उल्लंघन की अधिसूचना को देखते हुए अंतर्राज्यीय हरियाणा राज्य से जिला फतेहाबाद और जिला सिरसा के पीएनडी टीम के साथ एप्रेएटिव अथारिटी कम सिविल सर्जन की तरफ से गठित टीम की तरफ से पुलिस दल के साथ मिलकर सोमवार शाम सांझी कार्रवाई करते हुए छापामारी की। 

सिविल सर्जन डा. अमरजीत सिंह ने बताया कि हरियाणा सिरसा और फतेहाबाद जिला से संबंधित पीएनडीटी टीम, जिसमें बलराम जाखड़ कार्यकारी मजिस्ट्रेट, डा. सुभाष चंद्र नोडल अधिकारी पीएनडीटी, जिला पीएनडीटी कोआर्डीनेटर अभय मोहन व जुनियर सहायक केवल कृष्ण आधारित टीम ने शशि नर्सिंग होम में लिंग परीक्षण में शामिल महिला दलाल को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। 

पुलिस ने पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। शशि नर्सिंग होम की स्कैनिंग मशीन को जिला एप्रोऐट अथारिटी पीएनडीटी की टीम ने सील कर दी है। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को आगे की कार्रवाई के लिए भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी