पॉजीटिव सोच ही जिंदगी में भरती है खुशियां

वक्ता शाइना सिंह ने कहा कि सोच नेगेटिव होगी तो समस्याएं सामने आती रहेंगी वहीं सोच पॉजीटिव होगी तो जिंदगी में खुशिया आएंगी।

By Edited By: Publish:Wed, 29 May 2019 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 30 May 2019 03:04 AM (IST)
पॉजीटिव सोच ही जिंदगी में भरती है खुशियां
पॉजीटिव सोच ही जिंदगी में भरती है खुशियां

जागरण संवाददाता, जालंधर। सबकी जिंदगी में परेशानियां आती हैं लेकिन हमारी सोच पर निर्भर करता है कि परेशानी का डटकर सामना करना है या परेशान होकर जिंदगी जीनी है। सोच नेगेटिव होगी तो समस्याएं सामने आती रहेंगी वहीं सोच पॉजीटिव होगी तो जिंदगी में खुशिया आएंगी। ये बातें शाइना सिंह ने मॉडल टाउन स्थित निजी रेस्टोरेंट में हैप्पीनेस फॉर सोल्स कार्यक्रम के दौरान कही।

लेट्स टॉक नाउ के कार्यक्रम में मौजूद प्रतिभागी।

लेट्स टॉक नाउ के कार्यक्रम में सिंगर, गिटारिस्ट, पोएट्स और स्टोरी टेलर ने भी पॉजीटिव सोच और हैप्पीनेस पर प्रस्तुति दी। वहीं शाइना सिंह ने समस्या का सामना करने, तनाव, डर और दिल टूटने पर भी चेहरे पर स्माइल रखने के गुर सिखाए। शांत रखने व संयम रखने की बात पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि नेगेटिव सोच में हमारी भावनाएं भी बुरा ही महसूस करती हैं। इसमें आत्मविश्वास का खो जाता है, डर पैदा होता है, अफसोस, गुस्सा, नुकसान और लालच बढ़ जाता है।

वहीं, जब सोच पॉजीटिव होती है तो फीलिंग्स भी खुद ब अच्छी हो जाती है। आत्मविश्वास बढ़ता है, हर काम में संतुष्टि और सफलता, दूसरों में प्यार और कृतज्ञता नजर आती है। इस दौरान नेगेटिव सोच को पानी की मदद और गाना गाने से खत्म करने का फार्मूला भी बताया गया।

इस मौके पर गैरी ने सिंगिंग, संजीव कुमार आर्य ने पोएट्री, साहिब ने स्टोरी टेलिंग व हर्षवर्धन ने कॉमेडी की। इस दौरान लॉ ऑफ अट्रैक्शन के बारे में बताया गया। हर्षवर्धन को परफार्मर ऑफ द डे चुना गया। दर्शकों ने सेशन का पूरा लाभ उठाया और अपनी जिज्ञासाएं भी शांत की। इस मौके पर खासतौर पर मोटिवेशनल स्पीकर मंजुला भी उपस्थित रहीं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी