सवा दो माह बाद सिर्फ 18 यात्री लेकर दिल्ली रवाना हुई फ्लाइट

लगभग सवा दो महीने बाद मंगलवार को आदमपुर-दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट 18 यात्रियों को लेकर रवाना हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 08:46 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 11:30 PM (IST)
सवा दो माह बाद सिर्फ 18 यात्री लेकर दिल्ली रवाना हुई फ्लाइट
सवा दो माह बाद सिर्फ 18 यात्री लेकर दिल्ली रवाना हुई फ्लाइट

जागरण संवाददाता, जालंधर : लॉकडाउन होने के करीब सवा दो महीने बाद मंगलवार को आदमपुर-दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट संचालित की गई। आदमपुर से 18 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए और इतने ही 18 यात्री ही फ्लाइट से दिल्ली से आदमपुर पहुंचे। फ्लाइट का संचालन सुबह के समर शेड्यूल की बजाय दोपहर 12:40 पर किया गया।

विमान के आदमपुर में लैंड करते ही पुलिस प्रशासन, सेहत विभाग एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का अमला सक्रिय हो गया। प्रत्येक यात्री की गहन जांच की गई। हेल्थ टीम ने यात्रियों का टेंप्रेचर चेक किया और पूरी तसल्ली के बाद ही बाहर आने दिया। इससे पहले फ्लाइट पकड़ने के लिए आदमपुर सिविल एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों के बैगेज को टर्मिनल में प्रवेश करने से पहले ही सैनिटाइज किया गया। यात्रियों को सैनिटाइज करने के बाद टर्मिनल में प्रवेश दिया गया। दिल्ली जाने वाले यात्रियों का भी बकायदा तौर पर मेडिकल चेकअप किया गया।

मंत्रालय की तरफ से निर्धारित नियमों के मुताबिक प्रत्येक यात्री को टर्मिनल में प्रवेश करने से पहले मास्क लगाने के लिए कहा गया और जिन यात्रियों के पास ग्लव्स नहीं थे, स्पाइसजेट टीम की तरफ से उन्हें किट मुहैया करवाई। टर्मिनल में प्रवेश करने से लेकर विमान में बैठने तक शारीरिक दूरी के सिद्धांत को भी सख्ती से लागू करवाया गया। टर्मिनल के बाहर भी गोले लगाए गए थे, जिसमें यात्रियों के बीच दो गज का फासला रखा गया। स्पाइसजेट काउंटर पर भी वेब चेक इन करवाया गया और बोर्डिंग पास के ऊपर कोई स्टांप नहीं लगाई गई। बुधवार को भी आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट के दोपहर 12:40 पर ही संचालित होने की सूचना है, लेकिन कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि बुधवार को फ्लाइट कैंसिल भी हो सकती है।

आदमपुर-जयपुर फ्लाइट पर संशय

दूसरी तरफ आदमपुर-जयपुर सेक्टर की फ्लाइट शुरू हो पाने पर अभी भी संशय बरकरार है। 31 मई तक तो इस फ्लाइट का संचालन संभव ही नहीं दिखाई दे रहा है। उसके बाद भी यात्रियों की बुकिग के आधार पर ही फ्लाइट शुरू करने का निर्णय लिया जाएगा। स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से आधिकारिक घोषणा भी नहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी