जालंधर के बस्ती दानिशमंदा में फुटबाल फैक्ट्री में भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

बस्ती दानिशमंदा चंडीगढ़ मोहल्ला में स्थित एक फुटबाल बनाने वाली फैक्ट्री में सोमवार सुबह आग लग गई। फैक्ट्री में आग लगने की वजह से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 02:50 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 02:50 PM (IST)
जालंधर के बस्ती दानिशमंदा में फुटबाल फैक्ट्री में भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक
बस्ती दानिशमंदा चंडीगढ़ मोहल्ला में स्थित फुटबाल फैक्ट्री में लगी आग (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। बस्ती दानिशमंदा चंडीगढ़ मोहल्ला में स्थित एक फुटबाल बनाने वाली फैक्ट्री में सोमवार सुबह आग लग गई। विधायक सुशील रिंकू के रिश्तेदारों की फैक्ट्री में आग लगने की वजह से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।

फैक्ट्री मालिक राज कुमार और बल्लू का आरोप था कि किसी ने जानबूझकर आग लगाई है। उसने बताया कि 8:30 बजे के करीब लोगों ने देखा कि कोई फैक्ट्री की तरफ से आया और जलती हुई आग की लकड़ी अंदर फेंक दी, जिससे आग लगी। उन्होंने बताया कि आग लगने की वजह से करीब पंद्रह से बीस लाख रुपये का नुकसान हुआ है। फैक्ट्री में फुटबाल बनाकर तैयार रखे थे।

फैक्ट्री में नहीं पड़े थे अग्निशमन यंत्र

फायर अफसर दीदार सिंह ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि फैक्ट्री में आग लगी है। दस मिनट के भीतर ही उनकी टीम पहुंच गई थी और आग पर काबू पा लिया गया था। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ क्योंकि लेबर अभी नहीं आई थी, लेकिन सामान सारा जल गया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में कोई भी अग्निशमन यंत्र नहीं था।

रिहायशी एरिया में थी फैक्ट्री, बाल-बाल हुआ बचाव

फैक्ट्री में आग लगने के बाद दमकल विभाग की टीम समय पर पहुंच गई थी। फैक्ट्री रिहायशी इलाके में थी। यदि आग ज्यादा बढ़ती तो आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंच सकता था।

chat bot
आपका साथी